जिन्ना की तारीफ कर चौतरफा घिरे शत्रुघ्न सिन्हा ने दी सफाई, कहा- ‘मेरी जुबान फिसल गई थी’, अमित शाह ने बोला हमला

0

देश की आजादी और तरक्की में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का भी योगदान बताकर चौतरफा विवादों में घिरे कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने मामले में सफाई दी है। सिन्हा ने जिन्ना का नाम लेने को जुबान का फिसलना करार दिया है। वहीं, जिन्ना का नाम लेने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उनपर निशाना साधा है। बता दें कि हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ करते हुए कहा कि भारत की आजादी और विकास में जिन्ना का भी योगदान है।

शत्रुघ्न सिन्हा

बयान पर विवाद बढ़ता देख कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब सीट से चुनावी ताल ठोक रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि मैंने गलती से मुहम्मद अली जिन्ना को कांग्रेस परिवार का बता दिया था। मौलाना आजाद कहना चाहता था, मुहम्मद अली जिन्ना निकल गया। ‘स्लिप ऑफ टंग’ (जुबान का फिसलना) हो गया था। सिन्हा ने कहा कि इसमें किसी तरह की गलती नहीं, जिसके लिए अफसोस किया जाए या माफी मांगी जाए। उन्होंने कहा कि नियत तो अच्छी थी।

क्या कहा था सिन्हा ने?

सिन्हा शुक्रवार को मध्य प्रदेश छिंदवाड़ा में कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ का प्रचार करने गए थे। उन्होंने पांढुर्ना और सौंसर में रात तक कई सभाएं की। इस दौरान उन्होंने कहा, “कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल, मो. अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी, इनसे पहले सुभाषचंद्र बोस, इनकी पार्टी है। जिनका देश विकास, देश की तरक्की में, देश की आजादी में सबसे महत्वपूर्ण और सबसे बड़ा योगदान है। यही कारण है कि मैं यहां आया हूं और पहली और आखिरी बार कांग्रेस पार्टी में आ गया हूं तो वापस मुड़कर कहीं नहीं जाऊंगा।”

अमित शाह का हमला

बिहार के पटना साहिब से महागठगंधन के प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा मोहम्मद अली जिन्ना के सबंध में दिए गए बयान के बाद सियासी पारा गर्म हो गया है। बीजेपी सिन्हा के इस बयान की आलोचना की है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, “अभी-अभी शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में गए हैं। अब वो कहते हैं कि महात्मा गांधी और सरदार पटेल की तरह जिन्ना भी महान व्यक्ति थे। जिस जिन्ना ने देश को तोड़ा उसकी प्रसंशा कांग्रेस वाले कर रहे हैं, ये उनका चरित्र है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here