बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी तंज, बोले- किसी टेलीविजन एक्ट्रेस को सीधे HRD मंत्री बनाना कहां तक उचित है?

0

अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने वाले और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में पार्टी लाइन से अलग अपने बयानों को लेकर हमेशा मीडिया की सिर्खियों में रहने वाले अभिनेता से राजनेता बने पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है।

शत्रुघ्न सिन्हा

बिहार की राजधानी पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। साथ ही उन्होंने इशारों-इशारों में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की योग्यता पर भी सवाल उठा दिया। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, एक निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम में शत्रुघ्न सिन्हा से जब केंद्रीय मंत्री न बनाए जाने को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘मंत्री बनाना प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है, लेकिन क्या किसी टेलीविजन एक्ट्रेस को सीधे मानव संसाधन विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी दे देना कहां तक उचित है?’

शत्रुघ्न सिन्हा ने इसके साथ ही बीजेपी को अपनी पार्टी बताते हुए कहा कि उन्होंने कभी पार्टी के खिलाफ नहीं बोला, अब भी पार्टी के खिलाफ नहीं बोल रहे हैं, बल्कि पार्टी को आइना दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘सच बोलता रहा हूं और बोलता रहूंगा।’

साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि राहुल में बहुत कम समय में जो परिपक्वता आई है, उसे अन्य पार्टी के अध्यक्षों को भी सीखना चाहिए. उन्होंने कहा, मैं शुरू से ही गांधी परिवार का ‘फैन’ रहा हूं। मैं जवाहरलाल नेहरू से लेकर सोनिया गांधी तक का प्रशंसक रहा हूं और अब राहुल का भी प्रशंसक हूं।

ऐसी खबरें हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा को आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से टिकट नहीं मिलेगा और वह राजद या कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि, यह कोई पहली बार नहीं है कि शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी पर निशाना साधा हो। वह कई मुद्दों पर पार्टी और पीएम मोदी की आलोचना करते रहें है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here