कोलकाता रैली: नोटबंदी, जीएसटी व राफेल को लेकर मोदी सरकार पर जमकर बरसे बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा

0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ आज यानी शनिवार (19 जनवरी) को कोलकाता में महारैली का आयोजन किया। रैली में बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी सरकार की ‘एक्सपायरी डेट’ खत्म हो गई है। वहीं, इस रैली में तमाम विपक्षी दलों के नेताओं ने भी बीजेपी और पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला। इस मंच पर बीजेपी नेता और पार्टी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी नजर आए। मंच से शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ही सरकार पर जमकर बोला।

शत्रुघ्न सिन्हा

रैल को संबोधित करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अगर सच बोलना बगावत है तो हां मैं बागी हूं। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी को आइना दिखाने की कोशिश करता हूं। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अटल विहारी वाजपेयी के जमाने में लोकशाही थी और इस जमाने में तानाशाही है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी भी इसका एक नमुना था।

नोटबंदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि आपने अचानक रातोंरात तुगलकी फरमान जारी कर दी। आपने नोटबंदी की घोषणा कर दी, क्यों नोटबंदी की घोषणा की। क्या कभी सोचा कि इससे कभी रेहड़ी, पटरी वाले, किसानों, मजदूरों, युवाओं पर क्या असर पड़ेगा। बगैर किसी से सलाह लिए आपने यह किया। मैं यकीनन कहता हूं कि यह पार्टी का फैसला नहीं था। अगर पार्टी का यह फैसला होता तो आडवाणी जी, जोशी जी, यशवंत सिन्हा, शौरी जी और मुझे भी पता होता।मगर यह फैसला सीधे पीएमओ से हुआ।

मंच से शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस की सफलता के लिए राहुल गांधी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने तीन राज्यों में चुनाव जीतकर शानदार मिसाल पेश की है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि राहुल गांधी जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स कहते हैं। जीएसटी ने लोगों को बर्बाद कर दिया इसे यही कहा जा सकता है। सिन्हा ने ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए यूपी में महागठबंधन की सराहना भी की।

राफेल डील को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने पीए मोदी पर सीधे हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार राफेल सौदे को छिपाने की कोशिश कर रही है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अगर आप इसे छिपाएंगे तो लोग यही कहेंगे कि चौकीदार चोर है।

United India Rally | ইউনাইটেড ইন্ডিয়া র‌্যালি | युनाइटेड इंडिया रैली

United India Rally | ইউনাইটেড ইন্ডিয়া র‌্যালি | युनाइटेड इंडिया रैली

Posted by Mamata Banerjee on Friday, January 18, 2019

गौरतलब है कि इस रैली में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा, उनके बेटे एवं कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, शरद पवार, फारुक अब्दुल्ला, शरद यादव, अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, डीएमके चीफ एमके स्टालिन, पूर्व बीजेपी नेता अरुण शौरी, हेमंत सोरेन एवं अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री गेगोंग अपांग समेत 20 से अधिक राष्ट्रीय नेता शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here