कुमार विश्वास को राज्यसभा टिकट नहीं मिलने पर शत्रुघ्न सिन्हा ने केजरीवाल को लिया निशाने पर

0

आम आदमी पार्टी (AAP) की तरफ से राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार कौन होगा इसका फैसला बुधवार (3 जनवरी) को हो गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को इन तीनों नामों का ऐलान करते हुए बताया कि पार्टी ने वरिष्ठ नेता संजय सिंह, चार्टर्ड अकाउंटेंट एन.डी. गुप्ता (नारायण दास गुप्ता) और कारोबारी व सामाजिक कार्यकर्ता सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया गया है।

कुमार विश्वास
file photo

इस ऐलान के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास और आशुतोष का पत्ता कट गया है। आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा के तीनों उम्मीदवारों का एलान होने के बाद से ही पार्टी के भीतर और बाहर घमासान छिड़ा हुआ है। इसी बीच, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में पार्टी लाइन से अलग अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लिया है।

बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने गुरुवार (4 जनवरी) की सुबह ट्वीट कर कहा कि, ‘हमने अपनी पार्टी सहित सभी राजनीतिक पार्टियों की तरफ से राज्यसभा चुनावों में जनशक्ति पर धनशक्ति के प्रभाव को देखा है। हालांकि, आम जनता और सिद्धांत वाली पार्टी और सिद्धांतों और विश्वसनीयता के आदमी अरविंद केजरीवाल से ये उम्मीद नहीं की थी।

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि, ‘संजय सिंह की राज्यसभा में उम्मीदवार का स्वागत करते हुए मुझे हमारे मित्र, कवि, सामाजिक कार्यकर्ता, बेहद सक्षम और सक्षम कुमार विश्वास के लिए खेद है। बौद्धिक पत्रकार आशुतोष का नाम नहीं देखने पर आश्चर्यचकित हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘राज्य सभा में योग्यता और क्षमता के आधार पर स्थान मिलना चाहिए।’

बता दें कि आम आदमी पार्टी(AAP) ने राज्यसभा के लिए कुमार विश्वास और आशुतोष का पत्ता काट दिया है। जिसके बाद केजरीवाल को पार्टी के अंदर और बाहर दोनों ओर से विरोध के सुर सुनने को मिल रहे हैं। पहली बार राज्यसभा में एंट्री करने जा रही आप ने पार्टी ने वरिष्ठ नेता संजय सिंह, चार्टर्ड अकाउंटेंट एन.डी. गुप्ता (नारायण दास गुप्ता) और कारोबारी व सामाजिक कार्यकर्ता सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया गया है।

राज्यसभा का ट‌िकट कटने के बाद कुमार व‌िश्वास ने मुख्यमंत्री अरव‌िंद केजरीवाल पर करारा हमला बोलते हुए कहा था कि, सर्जिकल स्ट्राइक, टिकट वितरण में गड़बड़ी, जेएनयू समेत अन्य मुद्दों पर सच बोलने के लिए मुझे दंडित किया गया है। मैं इस दंड को स्वीकार करता हूं।

साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझे शहीद तो कर द‌िया है, मुझे शहादत स्वीकार है। उन्‍होंने कहा कि युद्ध का भी एक छोटा नियम होता है कि शहीदों के शव से छेड़छाड़ नहीं की जाती।

आप भी सुनिए और क्या कहा कुमार व‌िश्वास ने

'मुझे सच बोलने की सजा दी गई है'- कुमार विश्वास का अरविंद केजरीवाल पर सबसे बड़ा हमला

'मुझे सच बोलने की सजा दी गई है'- कुमार विश्वास का अरविंद केजरीवाल पर सबसे बड़ा हमलाhttp://www.jantakareporter.com/hindi/kumar-vishwas-launches-all-out-attack-against-arvind-kejriwal/167337/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Wednesday, January 3, 2018

वहीं कुमार के बाद ‘स्वराज भारत’ के संस्थापक और आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक योगेंद्र यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जोरदार हमला बोला। योगेंद्र यादव ने केजरीवाल पर हमला बोलते हुए ट्वीट कर लिखा कि पिछले तीन साल में मैंने बहुत बार कहा कि अरविंद केजरीवाल में और जो भी दोष हों, कोई उसे खरीद नहीं सकता। इसीलिए कपिल मिश्रा के आरोप को मैंने खारिज किया लेकिन आज समझ नहीं पा रहा हूँ कि क्या कहूँ? हैरान हूँ और शर्मिन्दा भी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here