BJP सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्वी यादव को तिलक लगाकर दिया ‘विजयीभव:' का आशीर्वाद, RJD नेता को बताया 'बिहार का भविष्य'

0

बिहार की राजधानी पटना में शारदीय नवरात्र की सप्तमी तिथि यानी मंगलवार (16 अक्टूबर) को पंडालों में माता दुर्गा के पट खुलते ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान एक पंडाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के असंतुष्ट सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव साथ-साथ दिखे। दोनों नेताओं ने देवी दुर्गा की साथ ही पूजा की। इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्वी यादव के माथे पर ‘तिलक’ लगाते हुए उन्हें ‘विजयी भव’ का आशीर्वाद दिया।शत्रुघ्न के इस कदम की बिहार की राजनीति में खूब चर्चा हो रही है।

अभिनेता से राजनेता बने बीजेपी सांसद ने इस अवसर पर एक पुराने हिंदी गीत की लाइनें ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ गाईं। इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने ऐलान कर दिया कि उन्होंने दुर्गा मां के चरणों में तेजस्वी का राज्याभिषेक कर दिया है और उसके अच्छे दिन आए या नहीं शुभ दिन आने वाले हैं। बीजेपी सांसद ने कहा कि तेजस्वी बिहार का चेहरा और भविष्य हैं। मां दुर्गा के आशीर्वाद के लिए अपने परिवार के सबसे योग्य पुत्र तेजस्वी यादव को लेकर आए हैं।
समाचार एजेंसी IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, डाक बंगला चौराहे के पास बने पंडाल में अभिनेता-राजनेता सिन्हा और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने मां दुर्गा की प्रतिमा को नमन किया, फूल-प्रसाद चढ़ाकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने तिलक लगाकर तेजस्वी को शुभकामना दी।
पटना साहिब से बीजेपी सांसद ‘शॉटगन’ ने पंडाल में श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच पत्रकारों से कहा, “मैं अच्छे दिन की बात तो नहीं करता, मगर इतना जरूर कह सकता हूं कि तेजस्वी के शुभ दिन आ गए हैं। आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा कई मौकों पर तेजस्वी की दिल खोलकर तारीफ कर चुके हैं। बीजेपी के बागी नेता माने जाने वाले शत्रुघ्न कई जनसभाओं में कह चुके हैं, “अगर सच बोलना, आईना दिखाना बगावत है तो हां मैं बागी हूं।”

गौरतलब है कि पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से रांची जाकर उनसे मुलाकात की थी। इसके बाद यह भी चर्चा चली थी कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट नहीं मिलने की स्थिति में शत्रुघ्न आरजेडी का दामन थाम सकते हैं। शत्रुघ्न इसके साथ ही पिछले रमजान महीने में तेजस्वी के आवास पर आयोजित इफ्तार दावत में भी शामिल हुए थे।
शत्रुघ्न ने इस अवसर पर कहा था, ‘तेजस्वी युवा हैं और नेतृत्व के गुणों से संपन्न हैं। मेरी शुभकामनाएं और आशीर्वाद उसके साथ हैं और इसलिए उनका ‘राज्याभिषेक’ किया है। उम्मीद है कि वह बिहार को आगे ले जाएंगे।’ अब पटना के दुर्गा पंडाल में शत्रुघ्न ने तेजस्वी को आशीर्वाद देकर इस अवसर पर एक पुराने हिंदी गीत की लाइनें ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों…’ गाईं।
इधर, सियासी अटकलों के बीच तेजस्वी ने कहा, ‘शत्रुघ्न सिन्हा मेरे लिए अभिभावक की तरह हैं। वह मेरे पिता के पुराने दोस्त हैं। मैं उनके आशीर्वाद और मुझसे उनकी जो उम्मीदें लगी हुई हैं, उसके लिए अनुग्रहित हूं।’ शत्रुघ्न और तेजस्वी बाद में एक अन्य पूजा पंडाल गए और वहां पूजा-अर्चना की।

अटल बिहारी वाजपेयी के मंत्रिमंडल में रहे शत्रुघ्न सिन्हा के भाषणों के वीडियो इन दिनों यू-ट्यूब पर मौजूद हैं, जिसमें वह नोटबंदी, जीएसटी के फैसले की धज्जियां उड़ाते और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते सुने जा रहे हैं। वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की भी तारीफ किया करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here