गुरदासपुर में BJP की करारी हार को शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया अपमानजनक, कहा- ‘हमें आइना में देखने की जरूरत है’

0

पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) की करारी हार को अपमानजनक बताते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार(16 अक्टूबर) को एक के बाद एक कई ट्वीट कर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

(Photo: PTI)

बीजेपी सांसद ने कांग्रेस को बधाई देते हुए लिखा है कि जैसी उम्मीद थी, गुरदासरपुर उपचुनाव में करीब दो लाख वोटों के अंतर से अपमानजनक हार मिली। उन्होंने कहा कि इस हार की उम्मीद पहले से ही थी क्योंकि स्वर्गीय विनोद खन्ना के किसी नजदीकी शख्स को टिकट नहीं दिया गया था। कांग्रेस की शानदार जीत पर सिन्हा ने कहा कि अब हमें वाकई आइना में देखने की जरूरत है।

बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर कहा कि, ‘जैसी उम्मीद थी, गुरदासरपुर उपचुनाव में करीब दो लाख वोटों के अंतर से अपमानजनक हार मिली।’ उन्होंने आगे लिखा, ‘इस हार की उम्मीद पहले से ही थी क्योंकि प्रसिद्ध, लोकप्रिय और महान स्वर्गीय विनोद खन्ना के किसी करीबी को टिकट नहीं दिया गया।’

अभिनेता से राजनेता बने सिन्हा ने कहा कि, ‘पार्टी और इससे जुड़े लोगों के लिए मेरा प्यार हमेशा है, मैं उनकी प्रशंसा करता हूं। मेरा अवलोकन और फीडबैक पार्टी के आत्मनिरीक्षण के लिए है।’ पहले भी अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे सिन्हा ने कहा कि ‘हम अपनी हार स्वीकार करते हैं और मैं सुनील जाखड़ को बड़ी जीत पर बधाई देता हूं। योग्य पिता के योग्य बेटे हैं।’

बीजेपी सांसद ने एक के बाद एक किए अपने ट्वीट में आगे लिखा, ‘गुरदासपुर में कांग्रेस की जीत में नवजोत सिंह सिद्धू का साफ असर दिखा। यहां सिद्धू ने सच्ची खेल भावना का परिचय दिया।’ अपने आखिरी ट्वीट में उन्होंने अपनी पार्टी को सलाह देते हुए कहा कि ‘हमें वाकई आइना में देखने की जरूरत है। दीवारों पर लिखी बातें देखिए और लोगों के मूड का अनुमान लगाइए।’

BJP की शर्मनाक हार

बता दें कि पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में रविवार(15 अक्टूबर) को कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है। कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के सवर्ण सिंह सलारिया को 1,93,219 मत के अंतर से पराजित किया। जाखड़ को कुल 4,99,752 जबकि सलारिया को 3,06,533 मत प्राप्त हुए।

वहीं, आम आदमी पार्टी(AAP) के उम्मीदवार मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) सुरेश खजुरिया 23,579 मत के साथ तीसरे स्थान पर रहे। यह सीट बीजेपी सांसद और मशहूर अभिनेता विनोद खन्ना के इस साल अप्रैल में निधन के कारण खाली हो गया था। खन्ना ने 1998, 1999, 2004 और 2014 में इस सीट पर जीत दर्ज की थी।

कांग्रेस ने वर्ष 2009 में यह सीट जीती थी। उस समय कांग्रेस उम्मीदवार प्रताप सिंह बाजवा ने खन्ना को हराया था।चुनाव जीतने के बाद जाखड़ ने मतदाताओं को धन्यवाद कहा। बता दें कि वह प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। जाखड़ ने कहा कि इस जीत के साथ लोगों ने अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में अपने विश्वास की फिर से पुष्टि की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here