सुषमा स्वराज को राष्ट्रपति बनाए जाने की अफवाहों के बीच नाराज शत्रुघ्न सिन्हा ने की आडवाणी के नाम की वकालत

0

यहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रपति पद के लिए सहयोगी दलों से मुलाकात करके इस पर चर्चा कर रही है वहीं दूसरी और अभिनेता और बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को राष्ट्रपति पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बताया है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने (16 जून) को ट्वीट कर कहा कि, क्या किसी व्यक्ति या पार्टी को माननीय श्री आडवाणी जी की योग्यता,लम्बे संसदीय और सार्वजनिक जीवन के अनुभव में कोई कमी दिखती है ? साथ ही उन्होंने अपने अगले ट्वीट में कहा कि, अपने देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद राष्ट्रपतिजी के नॉमिनेशन के बारे में आखिर ये अजीब सी चुप्पी क्यों है? बता दें कि, सांसद शत्रुघ्न सिन्हा इससे पहले भी कई बार लालकृष्ण आडवाणी को राष्ट्रपति पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बता चुके है।

ख़बरों के अनुसार, बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का मानना है कि कि बीजेपी के सबसे सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी ही राष्ट्रपति पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार हैं और उन्हें ही राष्ट्रपति बनना चाहिए। इससे पहले सिन्हा ने कहा था कि, किसी भी युवा नेता की तुलना में आडवाणीजी ज्यादा स्वस्थ व ऊर्जा से भरपूर हैं।

उन्होंने अपने स्वास्थ्य को बनाए रखा है, ताकि वह देश की जिम्मेदारी ले सकें। साथ ही उन्‍होंने कहा है कि पार्टी के अंदर व बाहर आडवाणी के अनुभव का कोई मुकाबला नहीं कर सकता है। उन्होंने अपना पूरा जीवन देश और पार्टी के लिए लगा दिया है।

बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव की बढ़ती सुगबुगाहट के बीच बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह द्वारा नियुक्‍त तीन सदस्‍यीय टीम के राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है। ख़बरों के मुताबिक, NDA की तरफ से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार हो सकती हैं। हालांकि अभी तक राष्ट्रपति पद के लिए किसी के भी नाम पर अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। फिर भी सबसे ज्यादा चर्चा सुषमा स्वराज के नाम को लेकर हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here