शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी को ‘माननीय आउटगोइंग सरजी’ संबोधित कर कसा तंज, EVM के दुरुपयोग का लगाया आरोप

0

कांग्रेस में शामिल होने से पहले बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। सिन्हा ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी को ‘माननीय आउटगोइंग सरजी’ कहकर संबोधित करते हुए तंज कसा है। अपने जमाने के प्रसिद्ध अभिनेता रह चुके सिन्हा ने पीएम मोदी पर इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) के दुरुपयोग करने का गंभीर आरोप लगाया है। साथ ही पीएम मोदी को सलाह देते हुए कहा कि ‘सीधे हो जाएं और सीधे ही चलें’। उन्होंने पीएम मोदी को सलाह देते हुए सिलसिलेवार तरीके से तीन ट्वीट किए।

शत्रुघ्न सिन्हा

सिन्हा ने कहा कि ‘माननीय आउटगोइंग सरजी’ अपने भाषणों के बाद अपनी वाहवाही कराने के लिए विभिन्न चैलन और प्रायोजित जनता के पीछे पैसे खर्च करना बंद कीजिए। आपके भाषण में हमेशा से तथ्यों की कमी रही है। उन्होंने आगे कहा कि इन दिनों तो आप लोगों को हद से ज्यादा चिड़चिड़ा बना दे रहे हैं। मैं आपके द्वारा किए जाने वाले ईवीएम गड़बड़ी और आपके घमंड के बावजूद मैं आपका हितैषी हूं। अब इस ऐन मौके पर मैं आपको एक सुझाव देना चाहूंगा कि आप सीधे हो जाएं और सीधे ही चलें।

पहले ट्वीट में सिन्हा ने लिखा, ”’माननीय आउटगोइंग सरजी’। अपने भाषणों के बाद अपनी वाहवाही कराने के लिए विभिन्न चैलन और प्रायोजित जनता के पीछे पैसे खर्च करना बंद कीजिए। आप ऐसा करते ही क्यों है, मुझे समझ में नहीं आता है। आपके भाषण में हमेशा से तथ्यों की कमी रही है।”

अपने दूसरे ट्वीट में सिन्हा ने लिखा, ”इन दिनों तो आप लोगों को हद से ज्यादा चिड़चिड़ा बना दे रहे हैं। मैं आपके द्वारा किए जाने वाले ईवीएम गड़बड़ी और आपके अहंकार के बावजूद मैं आपका हितैषी हूं। अब इस ऐन मौके पर मैं आपको एक सुझाव देना चाहूंगा कि आप सीधे हो जाएं और सीधे ही चलें।”

तीसरे ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम को सलाह देते हुए कहा कि आप पेड न्यूज चैनल पर ना जाएं। आपको रियल प्रेस कॉन्फ्रेंस पर जाना चाहिए। जहां रवीश कुमार और प्रसून वाजपेयी जेसै पत्रकार होते हैं। जिन्हें खरीदा नहीं जा सकता है और वह आपसे राष्ट्र की रुचि से जुड़े सही सवाल पूछेगें। ऐसे प्रेस के पास जाना चाहिए जो चमचे ना हो और जिन्हें चुप नहीं कराया जा सकता।

गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी पर हमला बोला हो। इससे पहले उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का टिकट काटने को लेकर उनपर निशाना साधा था। उन्होंने पार्टी के इस फैसले को ‘अपमानजनक और शर्मनाक’ बताया था।

सिन्हा ने हाल ही में ये ऐलान किया है कि वो बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन करने वाले हैं। 28 मार्च को शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने खुद इसका ऐलान करते हुए कहा था, ”मैं जल्द ही कांग्रेस ज्वाइन कर लूंगा। शायद नवरात्री में मैं आपको कोई अच्छी खबर सुना सकता हूं। लेकिन ये तय है कि मैं कांग्रेस ही ज्वाइन करूंगा।” उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद यह ऐलान किया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here