रेणुका चौधरी की हंसी पर टिप्पणी को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने PM मोदी पर कसा तंज

0

राज्यसभा में 7 फरवरी को कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी की हंसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई टिप्पणी पर हुआ विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसी बीच, भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) में पार्टी लाइन से अलग अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है।

शत्रुघ्न सिन्हा
फाइल फोटो- शत्रुघ्न सिन्हा

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार(13 फरवरी) को ट्वीट कर कहा कि, ‘हंसो रेणुका हंसो! हम तुम्हें प्यार करते हैं, तुम्हारा सम्मान करते हैं। तुम पर हमें नाज है, हमारी शुभकामना तुम्हारे साथ है। दु:खी मत हो, खुश रहो। उन्हें घूरने दो, चीखने-चिल्लाने दो। जल्द ही चीजें ठीक होंगी। जो लोग महिला सशक्तिकरण और उनकी हंसी का विरोध करते हैं, वो जल्द ही खत्म हो जाएंगे। तब हम लोग सभी अंतिम हंसी हंसेंगे। नारी शक्ति की जय हो। जय हिन्द!’

जानिए क्या है पूरा मामला?

दरअसल, पीएम मोदी ने बुधवार (7 फरवरी) को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कहा था कि आधार की अवधारणा अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान सामने आई थी, जिस पर रेणुका चौधरी ने काफी जोर से ठहाका लगाया था। राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान हंसती हुईं रेणुका को जब डपटते हुए रोकना चाहा।

राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडु ने कहा कि, “आपको क्या हो गया है, अगर आपको समस्या है तो डॉक्टर के पास जाइए।” वेंकैया नायडु रेणुका चौधरी को बीच में टोक ही रहे थे कि मुस्कुराते हुए पीएम मोदी बोले, “सभापति जी रेणुका जी को आप कुछ मत कहिए (चुप होने के लिए मत कहिए)। रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्य मिला है।”

पीएम मोदी के इस बयान पर सत्तापक्ष के सदस्यों ने डेस्क थपथपाना शुरू कर दिया। कांग्रेस सांसद की हंसी पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा की गई इस टिप्पणी की सोशल मीडिया यूजर्स और विपक्षी पार्टियों के नेताओ द्वारा जमकर आलोचना की गई।

राज्यसभा में कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी की हंसी पर PM मोदी द्वारा की गई टिप्पणी पर विवाद।

राज्यसभा में बुधवार को कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी की हंसी पर PM मोदी द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर विवाद हो गया है। गुरुवार को राज्यसभा में कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया।

Posted by जनता का रिपोर्टर on Thursday, 8 February 2018

बता दें कि, शत्रुघ्न सिन्हा कई मुद्दों पर पार्टी और पीएम मोदी की आलोचना करते रहें है। नवंबर में ही उन्होंने पीएम मोदी, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा था। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और जदयू के बागी नेता शरद यादव सहित विपक्ष के कई शीर्ष नेताओं के साथ मंच साझा करते हुए उन्होंने कहा था कि, ‘यदि एक वकील वित्त मंत्री बन सकता है, एक टीवी सेलेब्रिटी मानव संसाधन विकास मंत्री बन सकती है और एक चाय वाला प्रधानमंत्री बन सकता है… फिर मैं इन मुद्दों पर क्यों नहीं बोल सकता?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here