पार्टी नेतृत्व आडवाणी जी के साथ अनुचित व्यवहार कर रहा हैं: शत्रुघ्न सिन्हा

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कई अहम सवालों से मोदी सरकार को निशाने पर ले लिया है। उन्होंने पार्टी द्वारा वरिष्ठ नेताओं को दरकिरार करने पर नाराजगी जताई। सिन्हा ने मंगलवार (5 दिसंबर) को एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह ‘वन मैन शो एंड टू मैन आर्मी’ हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने ट्वीट में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और कीर्ति आजाद जैसे नेताओं मुख्यधारा से बाहर रखने पर भी सवाल उठाया।

सिन्हा ने लिखा, मोदी सरकार को ‘वन मैन शो एंड टू मैन आर्मी’ बताया व कहा कि पार्टी नेतृत्व सबसे योग्य और वरिष्ठ नेताओं जैसे आडवाणी जी, मुरली मनोहर जोशी जी और सबसे काबिल कीर्ति आजाद के साथ अनुचित व्यवहार कर रहे हैं। पार्टी नेतृत्व विद्वान नेताओं जैसे यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और आपके असली शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा राष्ट्रीय हित में उठए जा रहे सवालों का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं। क्या जो बात पीटर के लिए सही है वही पॉल के लिए भी होना चाहिए! एक बार फिर से निश्चित तौर पर पार्टी के कुछ आंतरिक मसले होंगे।’

न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पूर्व शत्रुघ्न ने कहा था कि BJP का पुराना कार्यकर्ता होने के नाते उनकी भावना हमेशा अपनी पार्टी के साथ है। उन्होंने कहा कि मेरे विचार से युवाओं, किसानों और व्यापारियों के बीच असंतोष को देखते हुए हमें गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। हमें दीवार पर लिखी लिखावट को पढ़ना चाहिए।

हालांकि शत्रुघ्न ने प्रधानमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम नहीं लिया था पर उन्होंने कहा कि वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि पार्टी के कद्दावर नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी की क्या गलती है। या तो उन्हें दरकिनार कर दिया गया अथवा वह पराए कर दिए गए। हम सब एक परिवार के समान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here