कठुआ गैंगरेप-हत्या मामले में दोषियों का बचाव करना माफ करने लायक नहीं: शशि थरूर

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल की तिरुअनंतपुरम सीट से लोकसभा सांसद शशि थरूर ने बुधवार(18 अप्रैल) को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर आरोप लगाया कि वह ‘असहनशीलता, नफरत और कट्टरता की ताकतों’ को शह देकर भारत की आत्मा को ‘जख्मी’ कर रही है।

कठुआ
फाइल फोटो- कांग्रेस सांसद शशि थरूर

समाचार एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस (एआईपीसी) की ओर से मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि ऐसा माहौल पहले नहीं था। बता दें कि, शशि थरूर एआईपीसी के अध्यक्ष हैं।

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की एक बच्ची से बलात्कार और हत्या के बर्बर मामले का जिक्र करते हुए शशि थरूर ने कहा कि देश भर में आक्रोश पैदा कर देने वाले इस गुनाह के दोषियों का बचाव करना माफ करने लायक नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि, ‘यह धर्म के नाम पर किया जा रहा है। कोई यह नहीं कह रहा कि बीजेपी या उसकी सरकार इसके लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार है। लेकिन उसने असहनशीलता, नफरत और कट्टरता की ताकतों को शह दिया है।’

साथ ही शशि थरूर ने कहा कि, ‘यदि उन्होंने अर्थव्यवस्था का कुप्रबंधन किया तो कम से कम उन्हें सामाजिक तानेबाने को बचाकर रखना चाहिए था, लेकिन उन्होंने भारत की आत्मा को जख्मी किया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here