VIDEO: अपनी अंग्रेजी को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस सांसद शशि थरूर की कितनी अच्छी है हिंदी?

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल की तिरुअनंतपुरम सीट से लोकसभा सांसद शशि थरूर सोशल मीडिया पर लोकप्रिय नेताओं की सूची में आते हैं, उनके एक-एक ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स की पैनी नजर रहती है। इसके साथ ही वह जितना राजनीति के लिए जाने जाते हैं, उससे कहीं ज्यादा अपनी अंग्रेजी के लिए प्रसिद्ध हैं।

शशि थरूर
फाइल फोटो- कांग्रेस सांसद शशि थरूर

थरूर अपनी दमदार अंग्रेजी और भारी-भरकम शब्दों के प्रयोग के लिए जाने जाते हैं। सोशल मीडिया पर लोगों को अंग्रेजी के farrago (फरागो) जैसे शब्द से परिचित कराने वाले कांग्रेस सांसद शशि थरूर की हिन्दी कितनी अच्छी है, उसका अंदाजा आप इस वीडियो से लगा सकते है जो इन वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें वीडियो में आकाश बनर्जी नाम के लेखक और राजनीतिक व्यंग्यकार ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर का हिन्दी में मजेदार टेस्ट लिया, कांग्रेस सांसद ने भी इस दौरान बहुत मजाकिया नजर आए। उन्होंने ढेरों हिन्दी के शब्दों के जवाब दिए, जिसके जवाब सुनकर आप भी अपनी हंसी को नहीं रोक पाएंगे। आकाश बनर्जी और शशि थरूर के बीच हुई बातचीत का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इस बातचीत के दौरान ढेरों शब्दों में एक शब्द ‘जुमला’ का जवाब देते हुए उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह जो देश के साथ कर रहे हैं वह ‘जुमला’ है। हालांकि, कुछ एक शब्दों पर शशि थरूर की गाड़ी फंस गई।

बता दें कि, शशि थरूर लगातार अपने ट्वीट और शानदार अंग्रेजी के लिए सोशल मीडिया पर चर्चा में बने रहते हैं। सोशल मीडिया पर उनकी अंग्रेजी को लेकर कई तरह के जोक्स भी बनाए जाते हैं। इतनी ही नहीं, उन्हें ट्विटर पर अंग्रेजी टीचर भी माना जाता है। सोशल मीडिया पर थरूर के Farrago, rodomontade, snollygoster आदि जैसे शब्द वायरल हो चुके हैं। VIDEO: अंग्रेजी के मास्‍टर शशि थरूर की हिंदी कितनी मजबूत है? देखिए कांग्रेस नेता का टेस्‍ट

देखिए वीडियो :

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here