‘हत्यारोपी’ वाले बयान पर शशि थरूर ने रविशंकर प्रसाद को भेजा कानूनी नोटिस

0

कांग्रेस सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को कानूनी नोटिस भेजकर उन्हें ‘हत्यारोपी’ बताने के लिए बिना शर्त माफी मांगने को कहा है। थरूर की ओर से लॉ फर्म सूरज कृष्णा एंड एसोसिएट्स द्वारा भेजे गए कानूनी नोटिस में लिखा है कि आपको मालूम है कि शशि थरूर की दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के सिलसिले में उनके खिलाफ चल रहे आपराधिक मुकदमे में अभियोजन पक्ष की ओर से उनके खिलाफ हत्या का अपराध करने का आरोप नहीं है और निचली अदालत ने उनके खिलाफ कोई आरोप दर्ज नहीं किया है।

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक नोटिस में कहा गया है कि शशि थरूर के खिलाफ पुलिस के आरोप पत्र में भी हत्या का कोई आरोप दर्ज नहीं किया गया है। नोटिस में लिखा है कि आपका (रविशंकर प्रसाद) यह बयान कि शशि थरूर हत्या के गंभीर आरोप में आरोपित हैं, से आपकी कुछ परोक्ष मंशा जाहिर होती है।

नोटिस में कहा गया है कि उपर्युक्त परिस्थितियों से जाहिर है कि आपने मानहानि का अपराध किया है, जिसके लिए आपके ऊपर अदालत में मुकदमा चलाया जा सकता है। नोटिस में प्रसाद के इस बयान वाली वीडियो क्लिप सोशल मीडिया से हटाने की मांग की गई है।

नोटिस में आगे लिखा गया है कि शशि थरूर पर ऐसा असत्य, मिथ्या व निराधार आरोप लगाने के लिए एतद द्वारा आपसे नोटिस मिलने के 48 घंटे के भीतर बिना शर्त व लिखित माफी मांगने को कहा जाता है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि अगर वह माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के एक एक अनाम सदस्य द्वारा 2012 में एक पत्रकार को कही गई बात को उद्धृत करते हुए बेंगलुरू साहित्य उत्सव में शशि थरूर ने कहा था, “मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं। जिसे आप हाथ से हटा नहीं सकते और चप्पल मार नहीं सकते।” साहित्य उत्सव में हिस्सा लेते हुए थरूर अपनी नवीनतम पुस्तक के संदर्भ में एक रूपक का जिक्र कर रहे थे।

जिसके बाद केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने थरूर की टिप्पणी की निंदा की और कहा कि कांग्रेस सांसद ने भगवान शिव का अनादर किया है। रविशंकर प्रसाद ने सुनंदा पुष्कर हत्या केस की तरफ इशारा करते हुए थरूर को हत्या के मामले में आरोपी बता दिया। प्रसाद ने एक ट्वीट में कहा, “एक हत्याकांड में आरोपी थरूर ने भगवान शिव का अनादर करने की कोशिश की है। खुद को शिवभक्त बताने वाले राहुल गांधी से मैं जवाब चाहता हूं। राहुल गांधी को सभी हिंदू से माफी मांगना चाहिए।”

रविशंकर प्रसाद के बयान के बाद शशि थरूर ने पूछा कि आखिर आप किस मर्डर की बात कर रहे हैं, क्या आप किसी और मर्डर थ्योरी की प्लानिंग कर रहे हैं मिस्टर लॉ मिनिस्टर। साथ ही थरूर ने ट्वीट में कहा, “यह टिप्पणी पिछले छह साल से सार्वजनिक है। प्रसाद छह साल पुरानी टिप्पणी को मुद्दा बना रहे हैं।”

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here