वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाकिस्तान का मैच देखने पहुंचे शशि थरूर की तस्वीरें हुईं वायरल, लोगों ने लिए मजे

0

हिटमैन रोहित शर्मा (140) के जबरदस्त शतक और कप्तान विराट कोहली (77) तथा ओपनर लोकेश राहुल (57) के शानदार अर्धशतकों और गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन से भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आईसीसी विश्वकप के मुकाबले में रविवार को 89 रनों से रौंद दिया। मैच का फैसला डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर हुआ। टॉस हारने के बाद भारत ने रोहित शर्मा की शानदार शतकीय पारी की मदद से पांच विकेट पर 336 रन बनाए। जबाव में पाकिस्तानी टीम बारिश की बाधा के बीच 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी।

शशि थरूर

भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 336 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और पाकिस्तान की चुनौती को उभरने से पहले ही ध्वस्त कर दिया। पाकिस्तान की पारी में जब उसका स्कोर 35 ओवर में छह विकेट पर 166 रन था तब बारिश आने के कारण खेल रोक देना पड़ा। 35 ओवर के समय डकवर्थ लुइस नियम के तहत पार स्कोर 252 रन था और पाकिस्तानी टीम उस समय 86 रन से पीछे थी। बारिश रुकने के बाद खेल जब शुरू हुआ तो पाकिस्तान के लिए ओवर 40 कर दिए गए और लक्ष्य 302 रन कर दिया गया।

पाकिस्तान को शेष पांच ओवर में 136 रन बनाने थे जो असंभव काम था। पाकिस्तान की टीम छह विकेट पर 212 रन तक ही पहुंच सकी। पाकिस्तान की ओर से फकर जमान ने सबसे अधिक 62 रन बनाए। भारत की ओर से कुलदीप यादव, विजय शंकर और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए।इस तरह भारत ने विश्व कप आयोजनों में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अजेय क्रम बरकरार रखा है। बता दें कि वे सभी 6 मुकाबले भारत ने जीते थे और इस बार 7वां जीतकर अजय बढ़त कायम रखी।

विश्व कप में पाकिस्तान की भारत के हाथों लगातार 7वीं हार पर भारतीय खेल प्रेमी बहुत खुश नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के मैच हारते ही भारतीय फैंस द्वारा सोशल मीडिया पर जमकर मीम्स और वीडियो शेयर किए गए। फैन्स ने पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को निशाना बनाते हुए फनी मीम्स और वीडियो शेयर कर रहे हैं।

इसके अलावा भारत-पाक का मैच देखने पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी सांसद शशि थरूर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। थरूर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से क्रिकेट मैदान की कुछ तस्वीरें ट्वीट किया है, वहीं उनके कुछ फैंस द्वारा उनके साथ फोटो खिंचवाकर शेयर किया गया है, जो इंटरनेट पर वायरल हो गई हैं। लोग अपने-अपने अंदाज में मजे ले रहे हैं।

देखें, थरूर की वायरल तस्वीरों पर लोगों के फनी रिएक्शन: 

बता दें कि शशि थरूर का नाम ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद लोकप्रिय नेताओं की सूची में सबसे ऊपर आता है। उनके एक-एक ट्वीट पर यूजर्स की पैनी नजर रहती है। इसके साथ ही वह जितना राजनीति के लिए जाने जाते हैं, उससे कहीं ज्यादा अपनी अंग्रेजी के लिए प्रसिद्ध हैं। थरूर अपनी दमदार अंग्रेजी और भारी-भरकम शब्दों के प्रयोग के लिए जाने जाते हैं। सोशल मीडिया पर लोगों को अंग्रेजी के farrago (फरागो) जैसे शब्द से परिचित कराने वाले थरूर अक्सर अपने ट्वीट में अंग्रेजी के ऐसे शब्द लिखते हैं जिसका मतलब खोजने के लिए लोगों को इंटरनेट और डिक्शनरी का सहारा लेना पड़ता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here