नोटिस भेजने के कुछ सप्ताह बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया

0

कानूनी कार्रवाई की धमकी देने के कुछ सप्ताह बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के खिलाफ तिरुवनंतपुरम कोर्ट में आपराधिक मामला दर्ज कराया है। शशि थरूर का कहना है कि रविशंकर प्रसाद ने उनपर आपत्तिजनक टिप्पणी की है, उससे उनकी छवि को नुकसान हुआ है।

शशि थरूर

कांग्रेस सांसद ने कहा कि उन्होंने रविशंकर प्रसाद के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया है क्योंकि उन्होंने अपनी टिप्पणियां वापस लेने से इंकार कर दिया है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, शशि थरूर ने सोमवार (10 दिसंबर) को इस बारे में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्होंने (रविशंकर प्रसाद) मुझ पर हत्या मामले में शामिल होने का आरोप लगाया। ऐसे में मैंने उन्हें कानूनी नोटिस भेजा, ताकि वह अपनी टिप्पणी वापस लें और माफी मांगे। लेकिन वह उस बयान पर अडिग हैं।

बता दें कि शशि थरूर ने इससे पहले रविशंकर प्रसाद को लीगल नोटिस भिजवाकर उस बयान पर माफी मांगने के लिए भी कहा था। बता दें कि शशि थरूर ने 28 अक्टूबर को बेंगलुरू लिट्रेचर फेस्टिवल में पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। उनके मुताबिक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक सूत्र ने उनसे कहा था कि पीएम मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू जैसे हैं। न ही उन्हें हाथ से हटाया नहीं जा सकता और न ही उन्हें चप्पल से मारा जा सकता है।

जिसके बाद उन्हें बीजेपी नेताओं के गुस्से का सामना करना पड़ा था। इसी बीच, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने थरूर पर हमला करते हुए एक वीडियो जारी किया था। उस वीडियो में थरूर को हत्या का आरोपी बताया गया है। साथ ही उन्होंने कहा था कि ‘राहुल गांधी जो शिव भक्त होने का दावा करते हैं बताएं की शिवलिंग और भगवान शंकर के इस अपमान का क्या वो समर्थन करते हैं? यदि नहीं तो हिन्दुओं से माफी मांगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here