शरद पवार ने NCP छोड़कर BJP में शामिल होने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’

0

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राकांपा छोड़कर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले अपने पूर्व सहयोगियों पर सीधा हमला करते हुए पार्टी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को उन्हें ‘‘कायर’’ करार दिया।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, शरद पवार ने कहा कि लोग आगामी विधानसभा चुनावों में उन्हें उनका सही स्थान दिखायेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की सांगली और कोल्हापुर यात्रा से पहले उन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘‘वह (फडणवीस) कुछ घंटों के लिए केवल एक बार वहां (बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में) गए और फिर कभी नहीं गए ।’’

उन्होंने भाजपा में शामिल होने वाले अपने पूर्व सहयोगियों की भी निंदा की। उन्होंने कहा, ‘‘वे कायर हैं… महाराष्ट्र के लोग चुनावों में इस तरह के लोगों को ध्यान में रखेंगे।’’ उन्होंने कहा, “कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपना स्वाभिमान खो दिया है और भाजपा में चले गए हैं। मुझे लगता है कि लोग उन्हें विधानसभा चुनावों में सही स्थान दिखायेंगे।” शरद पवार ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर भी राजग सरकार पर निशाना साधा।

बता दें कि, पार्टी के पूर्व नेता उदयनराजे भोसले सांसद के रूप में इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। भोसले शनिवार (14 सितंबर) की सुबह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर पर आयोजित कार्यक्रम में पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के अलावा अन्य नेता मौजूद थे।

उदयनराजे का बीजेपी में शामिल होना इसलिए अहम है क्योंकि ये शिवाजी के वंशज हैं और इसका सियासी फायदा बीजेपी को हो सकता है। बता दें कि, महाराष्ट्र में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here