उत्तर प्रदेश: शामली के शुगर मिल में गैस रिसाव से 300 से ज्यादा स्कूली बच्चे बीमार

0

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में मंगलवार को शुगर मिल में गैस रिसाव की वजह से 300 से ज्यादा बच्चे बीमार हो गए हैं। जिसके बाद सभी बच्चों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने से अभिभावकों में हाहाकार मचा हुआ है।

शामली
फोटो- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है जिस स्कूल में बच्चे पढ़ते हैं उसके पास में ही एक शुगर मिल है जहां से हुए गैस रिसाव के कारण बच्चों की हालत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि, शुगर मिल के कचरे को नष्ट करने के लिए डाले गए केमिकल से गैस का रिसाव हुआ जिसके बाद बच्चे बेहोश हो गए।

गैस रिसाव से पास के ही सरस्वती विद्या मंदिर व सरस्वती जूनियर हाई स्कूल के तीन सौ से ज्यादा बच्चे बेहोश हो गए। इस घटना के बाद से स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। बच्चों को लेकर स्कूल के टीचर जिला अस्पताल व जिला अस्पताल और निजी अस्पतालों में पहुंचे।

बीमार बच्चों की संख्या ज्यादा होने पर जिला अस्पताल से निजी अस्पतालों में बच्चों को रेफर किया गया। सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर होने की बात बताई गई है। मामले की जानकारी मिलने पर अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

बता दें, कि शहर के बुढ़ाना रोड पर शुगर मिल का बॉयलर है। यहां डिस्टलरी व शुगर मिल से निकली वेस्टेज को सड़क किनारे डाला जाता है, पास में ही डिस्टलरी का गंदा पानी एकत्र कर उसे रिसाइकल किया जाता है। इसी रोड पर सरस्वती विद्या मंदिर व सरस्वती जूनियर हाई स्कूल है।

मंगलवार की सुबह जब बच्चे स्कूल में जा रहे थे। इसी दौरान शुगर मिल के कर्मचारी वेस्टेज को नष्ट करने के उस पर केमिकल डाल रहे थे और वहीं केमिकल से निकली गैस से बच्चों दिक्कत होने लगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here