उत्तर प्रदेश: कांवड़िये का पैर दबाते शामली के SP अजय कुमार का वीडियो वायरल

0

सावन मास का कांवड़ यात्रा शुरू हो चुका है। मेला शुरू होने से बाद से ही बड़ी संख्या में कांवड़िए हरिद्वार पहुंच रहे हैं। वार्षिक कांवड़ यात्रा के मद्देनजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों जैसे गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर और मेरठ में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में यूपी पुलिस की तरफ से कांवड़ियों पर फूलों की वर्षा की जाती है। कांवड़ यात्रा की वजह से गाजियाबाद के सभी स्कूल और कॉलेजों में 30 जुलाई तक अवकाश घोषित कर दिया गया है।

शामली

इस बीच यूपी के शामली से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजय कुमार एक कांवड़िये का पैर दबाते (फुट मसाज) हुए दिखाई दे रहे हैं। शामली पुलिस ने खुद इस वीडियो को अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया है। वीडियो में एसपी अजय कुमार वर्दी पहनकर एक कांवड़िये को फुट मसाज देते हुए नजर आ रहे हैं।

वीडियो में दिख रहा है कि कांवड़िये का पैर एक फुट मसाज पर रखा हुआ है और एसपी कुमार उसके पैर के पंजों को दबा रहे हैं। यूपी पुलिस के मुताबिक, यह वीडियो 26 जुलाई का है। पुलिस के मुताबिक, कांवड़ मार्ग पर स्थित मानव सेवा हेतु बनाए गए एक प्राकृतिक चिकित्सा शिविर के लिए पुलिस अधीक्षक शामली अजय कुमार को बुलाया गया था। यहां उद्घाटन करने के बाद जब एसपी ने एक बेहद थके हुए कांवड़िए को देखा तो थकान मिटाने के लिए उसके पैरों को दबाने लगे।

शामली पुलिस के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से वीडियो के साथ ट्वीट कर लिखा गया है, “सुरक्षा के साथ-साथ सेवा भी।आज दिनांक 26.07.19 को SP शामली श्री अजय कुमार द्वारा चिकित्सा शिविर का उद्धघाटन किया गया तथा चिकित्सा शिविर में आये हुए भक्तो की सेवा की गई।” इस ट्वीट में यूपी पुलिस और कुछ समाचार चैनलों के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को भी टैग किया गया है।

एनडीटीवी के मुताबिक, इसके अलावा एसपी अजय कुमार की एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें वे हेलीकॉप्टर पर सवार होकर कांवड़ियों पर फूल बरसाते दिखाई दे रहे हैं।

फोटो: NDTV

शामली पुलिस के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से कई अन्य वीडियो और तस्वीरें भी ट्वीट किए गए हैं, जिसमें यूपी पुलिस के जवान और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कांवड़ियों की सेवा करते हुए दिखाई दे रहे हैं। यूपी पुलिस द्वारा मिष्ठान व फल वितरित करके भी शिव भक्तों की सेवा की जा रही है।

बता दें कि पूरे सावन महीना झारखंड, बिहार, बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत देशभर के कांवड़ियों की कतार लगेगी। द्वादश ज्योतिर्लिंग में से एक झारखंड स्थित बाबा वैद्यनाथ के जलाभिषेक के लिए इस बार 40 से 45 लाख श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है। देवघर में जलार्पण के बाद श्रद्धालु दुमका जिले के बासुकीनाथ धाम जाते हैं। वहीं, हरिद्वार भी दिल्ली एनसीआर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here