2019 में लोकसभा चुनाव लड़ सकता है राजस्थान में मुस्लिम शख्स की हत्या का आरोपी शंभूलाल रैगर

0

राजस्थान के राजसमंद जिले में अफ़राज़ुल की हत्या का लाइव वीडियो जारी करने वाले शंभूलाल रैगर इस समय जोधपुर की जेल में बंद है। इसी बीच, अब खबर है कि हत्यारा शंभूलाल रैगर साल 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हत्यारा शंभूलाल रैगर उत्तर प्रदेश के आगरा से मैदान में उतरेगा जिसके लिए उसे उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना (UPNS) ने उसे 2019 लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने शंभूलाल को 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था जिसे उसने स्वीकार कर लिया है। मुस्लिम युवक को पीट-पीट कर जिंदा जलाने का आरोपी शंभूलाल फिलहाल जोधपुर की जेल में बंद है।

जनसत्ता.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने एक टीवी चैनल को बताया कि पार्टी ने आगरा से लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। यहां से उम्मीदवार होंगे शंभूलाल रैगर। वह जोधपुर जेल के अंदर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, अभी वह उसी जेल में बंद हैं। बता दें कि आगरा का लोकसभा क्षेत्र एससी के लिए रिजर्व है। अभी यहां से बीजेपी नेता रामशंकर कोठरिया सांसद हैं। इसके अलावा वह नेशनल कमीशन ऑफ शेड्यूल्ड कास्ट (NCSC) के चेयरमैन भी हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, वहीं जब अमित जानी से पूछा गया कि क्या रैगर ने उनेक प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है तो उन्होंने कहा, ‘मैं लंबे समय से उनके संपर्क में रहा हूं। अब खुश हूं कि उन्होंने हमारे पार्टी का उम्मीदवार बनने और आगरा चुनाव लड़के के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। हम सिंर्फ हिंदुत्व चेहरे को अपनी पार्टी से चुनाव लड़ाना चाहते हैं। इसलिए उनसे बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं हो सकता था और जल्द ही इस मामले में आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी।’

गौरतलब है कि, राजस्थान के राजसमंद इलाके में पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले 48 वर्षीय मुस्लिम मजदूर मोहम्मद अफराजुल की ‘लव जेहाद’ का बदला लेने के नाम पर शंभूलाल रैगर ने नृशंस हत्या और शव को मिट्टी का तेल डालकर जला दिया था। इस घटना का उसने वीडियो भी बनाया था। इस दर्दनाक और निर्मम वीडियो के सामने आने के बाद देश में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पुलिस ने शंभूलाल को गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल, शंभूलाल हत्या के मामले में जोधपुर की जेल में बंद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here