राजस्थान: जोधपुर की जेल में बंद अफ़राज़ुल की हत्या का आरोपी शंभूलाल रैगर को जेल प्रशासन ने दी मंदिर जाने की इजाज़त?

0

राजस्थान के राजसमंद जिले में अफ़राज़ुल की हत्या का लाइव वीडियो जारी करने वाले शंभूलाल रैगर इस समय जोधपुर की जेल में बंद है। आरोपी शंभूलाल रैगर ने जेल से विडियो जारी किया है। वीडियो के सामने आने के बाद सवाल उठ रहा है कि आख़िर जेल में बंद हत्या के आरोपी को वीडियो बनाने के लिए जेल में मोबाइल फ़ोन कैसे मिला?

राजस्थान
फोटो-NDTV

जनसत्ता.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, इसी के साथ राजस्थान की सभी नौ सेंट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। जेल प्रशासन की जांच में वीडियो में इस्तेमाल मोबाइल और हेडफोन नहीं पकड़ में आया। अब खुलासा हुआ है कि, शंभूलाल रैगर को मंदिर जाने की छूट मिली थी और आशंका जताई जा रहीं है कि इसका फायदा उठाते हुए उसने किसी दूसरे शख्स की मोबाइल से वीडियो बनाकर वायरल किया।

जनसत्ता.कॉम की ख़बर के मुताबिक, जेल सूत्र बताते हैं कि शंभू ने पूजापाठ के लिए जेल प्रशासन से कुछ दिन पहले मंदिर जाने की छूट मांगी थी। उसकी अर्जी पर जेल प्रशासन ने मंदिर जाने की छूट दी थी। तब से वह लगातार मंदिर जा रहा था। आशंका है इसी दौरान उसने प्लानिंग के तहत भड़काऊ वीडियो बनाकर वायल कर दिया।

ख़बर के मुताबिक, वीडियो देखकर पता चलता है कि वह किसी कागज पर लिखी लाइनों को पढ़ रहा है। शंभू के दो वीडियो रविवार(18 फरवरी) को सामने आए थे। एक वीडियो में उसने अपने साथ जेल में बंद पश्चिम बंगाल के कैदी से जान को खतरा बताया था, जिसके बाद जेल अधीक्षक ने शंभू को दूसरे बैरक में कर दिया।

जनसत्ता.कॉम की ख़बर के मुताबिक, शंभूालाल रैगर ने वीडियो में पीएम मोदी को महापुरुष बताते हुए जमकर तारीफ की थी, कहा था कि उनके आऩे से देश में एकता की लहर है, मगर कुछ ताकतें इसे तोड़ने में जुटीं हैं, वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वे वोटबैंक के लिए देश और धर्म का विनाश न करें।

वहीं, वीडियो में खुद के बारे मे कहा था कि वह कई राज्यों में बिना किसी आपराधिक रिकॉर्ड के रहा, मगर एक गरीब अनाथ के लिए उसने अपनी जिंदगी बर्बाद की।

गौरतलब है कि, राजस्थान के राजसमंद इलाके में पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले 48 वर्षीय मुस्लिम मजदूर मोहम्मद अफराजुल की ‘लव जेहाद’ का बदला लेने के नाम पर शंभूलाल रैगर ने नृशंस हत्या और शव को मिट्टी का तेल डालकर जला दिया था। इस घटना का उसने वीडियो भी बनाया था। इस दर्दनाक और निर्मम वीडियो के सामने आने के बाद देश में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पुलिस ने शंभूलाल को गिरफ्तार कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here