अटल बिहारी वाजपेयी जी हमारे बीच में नहीं रहे लेकिन उनकी यादें हैं, अलीगढ़ की बीजेपी मेयर शकुंतला भारती ने दी गलत जानकारी

0

अटल बिहारी वाजपेयी जी हमारे बीच में नहीं रहे लेकिन उनकी यादें हैं। ये गलत जानकारी अलीगढ़ की बीजेपी मेयर शकुंतला भारती ने वाजपेयी जी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर एक स्‍कूल में छात्रों को संबोधित करते हुए दी।

शकुंतला भारती

उनके इस भाषण के बाद बीजेपी नेताओं को शर्मिदगी उठानी पड़ी। बाद में मेयर साहिबा को वीडियो दिखाकर उनकी गलती बताई तब उन्होंने कहा कि वो कुछ और बोलना चाह रही थी।

शकुंतला भारती अलीगढ़ के इगलास स्थित धर्म जयोति महाविद्यालय के छात्रों को संबोधित कर रहीं थी। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें हैं।’ यह सुनकर वाजपेयी जी का 92 वां जन्मदिन और मदन मोहन मालवीय जी की 155वीं वर्षगांठ मनाने एकत्र हुई भीड़ सन्न रह गई।

 

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार उनके इस बयान ने वहां मौजूद लोगों को सकते में डाल दिया। कार्यक्रम के दौरान मौजूद भाजपा और अन्‍य पार्टियों के नेताओं ने भारती के बयान की आलोचना की। पूर्व अलीगढ़ जिला पंचायत सदस्‍य और बसपा नेता नरेंद्र पचौरी ने कहा कि इस तरह के बयान स्‍वीकार्य नहीं हैं। उन्‍होंने तो भारती को भविष्‍य में भाषण ना देने की सलाह भी दे डाली।

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, बयान पर विवाद होने के बाद भारती ने हालांकि सफाई दी लेकिन तब तक देरी हो चुकी थी। उन्‍होंने कहा कि वह मालवीय के बारे में बोल रहीं थी ना कि वाजपेयी के बारे में। टाइम्‍स ऑफ इंडिया के अनुसार, जब अलीगढ़ मेयर को उनके भाषण का वीडियो दिखाया गया तो उन्‍होंने कहा, ”मुझे नहीं पता ऐसे कैसे हुआ। यदि मैंने गलती की है तो मुझे इस पर खेद है। वाजपेयी जी का मैं काफी सम्‍मान करती हूं और उनके लंबे व स्‍वस्‍थ जीवन की प्रार्थना करती हूं।”

उन्‍होंने साथ ही कहा कि वह अपने बयान के चलते दुखी महसूस कर रही हैं। भारती ने कहा कि अगर उनके बयान से किसी को चोट पहुंची है तो वह बिना शर्त माफी मांगती हैं।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here