बीजेपी विधायक के कथित हमले से घायल शक्तिमान ने दुनिया को कहा अलविदा

0

उत्तराखंड में बीजेपी के विरोध-प्रदर्शन के दौरान विधायक की कथित लाठियों से पैर गंवाने वाले पुलिस के घोड़े शक्तिमान ने आखिरकार दम तोड़ दिया है। इस बर्बरता के लिये बीजेपी विधायक गणेश जोशी पर घोड़े के साथ क्रूरता का केस दर्ज हुआ था। शक्तिमान के डॉक्टरों के मुताबिक शक्तिमान पिछले कुछ दिनों से हरकत नहीं कर रहा था। शक्तिमान के लिए अमेरिका से एक प्रॉस्थेटिक टांग भी मंगवाई गई थी।

कुछ दिन पहले तक उत्तराखंड पुलिस के साथ कदम से कदम मिलाकर ड्यूटी करने वाला शक्तिमान आज इस दुनिया से चला गया। वहीं बीजेपी नेता अजय भट्ट ने शक्तिमान की मौत पर दुख जताया है। उनका कहना है कि बेहतर इलाज नहीं मिल पाने की वजह से शक्तिमान की मौत हो गई है। भट्ट ने मीडिया से बातचीत करते हुए, शक्तिमान की मौत के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

बीजेपी ने कहा कि अगर देश विदेश के एक्सपर्ट को बुलाकर शक्तिमान का इलाज करवाया जाता तो शक्तिमान की जान नहीं जाती। बीजेपी के आरोप पर हरीश रावत ने कहा, मैं शक्तिमान की शहादत पर राजनीतिक टिप्पणी करके उसकी शहादत को कम नहीं करना चाहूंगा। शक्तिमान की मौत की खबर से गहरा आघात लगा है. हम ये मान कर चल रहे थे कि शक्तिमान अपने पैरों पर खड़ा होगा। मैं थोड़ी देर में ही वहां जा रहा हूं।

देहरादून के आईजी ने कहा कि हमें दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि शक्तिमान नहीं बचा। मौत के कारण का पता हालांकि पोस्टमॉर्टम से ही चल पाएगा लेकिन इंफेक्शन फैलने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

LEAVE A REPLY