‘जरूरी बात करनी है, बस… एक बार मिल लो फिर कभी नहीं मिलूंगा’, हत्या के दिन निखिल हांडा ने शैलजा से की थी जिद

0

शैलजा द्विवेदी की निर्ममता से हत्या मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। गिरफ्तार मेजर निखिल राय हांडा पुलिस पूछताछ में लगातार अपने बयानों में उलटफेर कर गुमराह कर रहा है। इस बीच निखिल हांडा ने पुलिस पूछताछ में दावा किया है कि उसने शैलजा से मिलने के लिए गुजारिश करते हुए कहा था कि कहा था कि वह एक सिर्फ एक बार उससे मिल ले, जिसके बाद वह दोबारा फोन नहीं करेगा।

नवभारत टाइम्स के मुताबिक जांच में पता चला कि शनिवार को शैलजा से मुलाकात से पहले आरोपी निखिल ने उन्हें फोन कर कहा था कि ‘जरूरी बात करनी है, बस… एक बार मिल लो। इसके बाद फिर कभी नहीं मिलूंगा और न ही कॉल करूंगा’। निखिल हांडा की इसी जिद के कारण शैलजा ने हामी भरी, जिससे कि हमेशा के लिए पीछा छुड़ाया जा सके। मगर शैलजा उसकी बातों के पीछे छिपे खूनी इरादों को नहीं भांप सकीं।

रिपोर्ट के मुताबिक केस की जांच में जुटी पुलिस इस पूरी वारदात की कड़ी से कड़ी जोड़ने की कोशिश कर रही है। लेकिन निखिल अचानक शैलजा से जुड़े नए खुलासे करके पूरे केस को भटका देता है। जांच में यह साफ हो चुका है कि शैलजा की हत्या में इस्तेमाल होंडा सिटी कार निखिल के पिता की है। निखिल के पिता अमृत राय हांडा नेवी में कैप्टन हैं। यह कार उन्हीं के नाम पर रजिस्टर्ड है।

आपत्तिजनक वीडियो कॉलिंग करते हुए पकड़ी गई थीं शैलजा

इस बीच मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शैलजा के पति ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। मेजर अमित द्विवेदी ने अपनी पत्नी को मेजर निखिल हांडा के साथ अश्लील वीडियो कालिंग करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया था तभी उन्हें पहली बार इन दोनों के अफेयर के बारे में पता चला था।

मेल टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पति अमित द्विवेदी को पत्नी और हांडा के अफेयर के बारे में जानकारी थी और उन्होंने अफेयर खत्म करने के लिए चेतावनी दी थी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, ‘मेजर निखिल हांडा के साथ शैलजा जब अश्लील वीडियो कॉलिंग करते हुए पकड़ी गई तब अफेयर का खुलासा हुआ था।’

हांडा ने शैलजा के करीब आने के लिए पति से की दोस्ती

वहीं, टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक शैलजा द्विवेदी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार मेजर निखिल राय हांडा के बारे में पुलिस ने नई जानकारी सामने रखी है। पुलिस के मुताबिक सेना में मेजर हांडा के ज्यादा दोस्त नहीं थे। हालांकि वह फेसबुक पर काफी सक्रिय रहते थे और इसी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर वह 2015 में शैलजा के संपर्क में आए। पुलिस के अनुसार अपने एक कॉमन फ्रेंड की टाइमलाइन पर पहली बार मेजर हांडा ने शैलजा की तस्वीर देखी थी।

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों का दावा है कि इसके बाद हांडा ने शैलजा के पति मेजर अमित द्विवेदी से दोस्ती की, जिससे वह उनके घर पर होने वाली पार्टियों में शामिल हो सकें। वह नगालैंड में द्विवेदी के घर अक्सर आते-जाते रहते थे। मेजर द्विवेदी और हांडा के बीच सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था जबतक कि पति ने हांडा और अपनी पत्नी के बीच विडियो कॉल को नहीं देखा। पुलिस ने बताया कि विडियो देखने के बाद मेजर द्विवेदी ने हांडा से दोबारा घर नहीं आने को कह दिया।

Shailza Dwivedi

शैलजा द्विवेदी का ग्लैमर वर्ल्ड से था खास नाता

शैलजा द्विवेदी अमृतसर कि रहने वाली थीं उनकी उम्र महज 35 साल थी। शादी से पहले शैलजा पंजाब की गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में लेक्चरर रह चुकी थीं। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक उन्होंने अर्बन प्लानिंग में एमटेक की डिग्री हासिल की थी। इसके अलावा उन्होंने ट्रैवल एंड टूरिज्स से बेचलर्स और भूगोल से मास्टर्स किया हुआ था।

इतना ही नहीं शैलजा एक “Catch and Care” नाम के एक एनजीओ के साथ भी काम कर चुकी हैं। अमृतसर की रहने वाली शैलजा द्विवेदी ग्लैमर वर्ल्ड से भी जुड़ी हुईं थीं। शैलजा 2017 में मिसेज इंडिया अर्थ फाइनलिस्ट रह चुकी थी और उन्हें मॉडलिंग का भी शौक था। मेजर अमित द्वेदी और शैलजा की शादी साल 2009 में हुई थी।

हालांकि 2009 में शैलजा ने आर्मी अफसर अमित द्विवेदी के साथ शादी करने के बाद अपना ज्यादातर समय परिवार को ही दिया। अमित से शादी के बाद वो एक गृहिणी के तौर पर वक्त बिताने लगीं ताकी वो परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिता सकें। शैलजा को नृत्य करने, गाने और कुकिंग का बहुत शौक था।

इसके अलावा शैलजा को हिंदी फिल्में देखना भी बेहद पंसद था। प्रोफाइल के मुताबिक शैलजा को लोगों से मिलना जुलना बहुत पसंद था। साल 2017 के जुलाई ‘मिस्ट्रेस इंडिया अर्थ मैगजीन’ के कवर पेज पर सबसे अधिक क्रिएटिव महिला के रूप में उनकी फोटो भी छपी थी।

Shailza Dwivedi

क्या है पूरा मामला?

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार (23 जून) को भारतीय सेना के एक मेजर अमित द्विवेदी की 35 वर्षीय पत्नी का शव मिलने से सनसनी फैल गया। सेना के मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी का शव राष्ट्रीय राजधानी के छावनी इलाके में बरार स्क्वायर के पास बरामद किया गया। मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या की जांच में जुटी पुलिस ने 24 घंटे के भीतर रविवार (24 जून) को मेजर रैंक के ही एक अधिकारी निखिल राय हांडा को मेरठ कैंट के पास से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस आरोपी तक दिल्ली कैंट परिसर के अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज और शैलजा के फोन कॉल के ब्योरे के आधार पर पहुंची। आरोपी ने शनिवार को शैलजा की गला रेत कर हत्या कर दी थी और उसके बाद शव पर वाहन भी चढ़ा दिया था। आरोपी मेजर निखिल राय हांडा की गिरफ्तारी के बाद जो कहानी सामने आई उसने सभी का चौंका दिया। मामला एकतरफा इश्क का था। हांडा और शैलजा का पुराना संबंध था और जब शैलजा उनसे दूरी बनानी लगी तो इस बात से परेशान होकर उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया।

Shailza Dwivedi

पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने बताया कि आरोपित मेजर निखिल हांडा शैलजा द्विवेदी पर पति से संबंध तोड़ने और उससे शादी करने का दबाव बना रहा था। पुलिस का दावा है कि आरोपी निखिल हांडा शैलजा से शादी करना चाहता था लेकिन वह पति को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी। इसी बात को लेकर शनिवार दोपहर दोनों के बीच झगड़ा हुआ था और निखिल ने कार में ही चाकू से शैलजा की गला रेतकर हत्या कर दी थी। मामले में दुर्घटना की शक्ल देने के लिए उसने मृतक के शरीर को दो बार कार से कुचल भी दिया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी निखिल हांडा अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here