जम्मू-कश्मीर बोर्ड परिक्षाओं में शाहिरा अख्‍तर बनीं 12वीं की टॉपर, 500 में से 498 मार्क्स किए हासिल

0

कश्‍मीर की 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में 17 वर्ष की शाहिरा अख्तर ने टॉप किया है। शाहिरा ने 500 में से 498 नंबर हासिल किए हैं। कश्‍मीर बोर्ड परीक्षा का नतीजा सोमवार को आया है।

शाहिरा अख्तर

करीब 6 महीने तक कश्मीर के बच्चों ने घर में रहकर ही पढ़ाई की क्योंकी हालात ठीक नहीं होने की वजह से स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे। बोर्ड परीक्षाएं भी इस बार कश्‍मीर में सुरक्षा के सख्‍त पहरे में हुई हैं। श्रीनगर से 40 किलोमीटर दूर डाडसर गांव की रहने वाली शाहिरा सरकारी गर्ल्‍स हायर सेकेंडरी स्‍कूल में पढ़ती हैं।
अपनी इस कामयाबी के लिए शाहिरा ने अपने परिवार और शिक्षकों का धन्यवाद किया है। शाहिरा कहती हैं कि बीते छह महीनों के दौरान कश्मीर में जो हालात रहे उनकी वजह से बहुत ज़्यादा दबाव बढ़ा था। जो परिस्थितियां थी वो बेहद मुश्किल थीं। लेकिन मैंने सिर्फ़ अपनी पढ़ाई पर ध्यान दिया, हालात ऐसे थे कि हम एक जगह से दूसरी जगह तक नहीं जा पाते थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  शाहिरा की कामयाबी पर उनके पिता शमीम अहमद का कहना है कि कश्मीर जैसे हालात दूसरी जगह भी हैं लेकिन शिक्षा रूकनी नहीं चाहिए। ये आगे बढ़ने वाली चीज़ है।

शाहिरा की मां तस्लीमा कहती हैं कि उन हालातों के बारे में सिर्फ़ हमारा दिल जानता है कि किस तरह हमारी बेटी ने पढ़ाई के लिए मुश्किलों का सामना किया। शाहिरा अब श्रीनगर में एमबीबीएस की परीक्षा की तैयारी कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here