पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने की विराट कोहली की तारीफ, कहा- आप एक महान खिलाड़ी हैं

0

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 में नाबाद 72 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी के लिए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने विराट की तारीफ की है। उन्होंने इस पारी और तीनों फॉर्मेट में 50 से अधिक बल्लेबाजी औसत रखने पर बधाई दी है।

शाहिद अफरीदी

कोहली ने बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 72 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य था। कोहली की पारी की मदद से भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बनाकर मैच जीत ली है। विराट को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

इसी बीच, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें क्रिकेट के तीनों फोर्मेट में 50 से उपर का औसत होने वाले शानदार रिकॉर्ड को ट्वीट किया। आईसीसी के इसी ट्वीट पर शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली की तारीफ की है। अफरीदी ने कहा कि, विराट आप एक शानदार खिलाड़ी हैं।

शाहिद अफरीदी ने आईसीसी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, “मुबारक हो विराट कोहली। आप एक शानदार खिलाड़ी हैं। मेरी कामना है कि आप लगातार कामयाबी हासिल करते रहें। दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों का यूं ही लगातार मनोरंजन करते रहें।”

अब विराट अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबलों में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनके नाम 71 मैचों में 2441 रन हो गए हैं। विराट ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा, जिनके नाम 97 मैचों में 2434 रन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here