भारत में अफरीदी के नाम की जर्सी पहनने वाला फैन गिरफ्तार, शाहिद ने कहा, पीएम मोदी से करूंगा अपील

2

पाकिस्तान क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भारत में अपने फैन की गिरफ्तारी पर खेद प्रकट किया है। दरअसल असम में एक क्रिकेट मैच के दौरान रिपन चौधरी नाम के एक एक फैन ने अफरीदी के नाम और नंबर वाली जर्सी पहनी थी, जिस वजह से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

शाहिद अफरीदी

अपने फैन की गिरफ्तारी से आहत अफरीदी ने कहा कि वह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मामले पर गौर करने की अपील करेंगे।

भाषा की खबर के अनुसार, एक पाकिस्तानी अखबार ने अफरीदी के हवाले से लिखा, ‘इस तरह की घटना शर्मनाक है। यह दुखद है कि क्रिकेट के साथ राजनीति हो रही है।’ उन्होंने कहा, ‘ऐसी घटनाएं असहिष्णुता दिखाती हैं और इनकी निंदा की जानी चाहिये। यदि भारत में पाकिस्तानी क्रिकेटरों के प्रशंसक है, तो पाकिस्तान में भी भारतीयों के मुरीद हैं।’

खबरों के मुताबिक, स्थानीय पुलिस ने बीजेपी की युवा ईकाई द्वारा शिकायत के बाद युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी युवक को धारा 120 (बी) और 294 के तहत गिरफ्तार किया है। फरवरी में इसी तरह की एक घटना में भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के पाकिस्तानी प्रशंसक को दस साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी, जिसने अपने घर की छत पर भारत का झंडा लहराया था। बाद में पंजाब की एक अदालत ने उसे जमानत दे दी।

2 COMMENTS

  1. Lots of Pakistanis like Sachin Tandulkar. That doesnot mean they are INDIANS. Anybody can like Afridi or any other player. Lots of Indian like Australian cricketer that doesnot mean they are anti India. It’s foolishness to mix politics in any sports.

  2. Modi is good friend of Nawaz Sharif and been to his house on occasion for cake & Biryani. What does that mean !!! No sense to harass any such fan of any good player or of any good Artiest. Sports & Art doesnot have any kind of boundaries.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here