राजदेव रंजन हत्याकांड: शहाबुद्दीन सहित 6 के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट

0

बिहार के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मामले में सीबीआई ने राष्ट्रीय जनता दल के नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन समेत छह लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

राजदेव रंजन
फोटो- aajtak (पत्रकार राजदेव रंजन और मोहम्मद शहाबुद्दीन)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआइ द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में कहा है कि पत्रकार राजदेव रंजनकी हत्या शहाबुद्दीन के खिलाफ रिपोर्टिंग की वजह से हुई और इसका कनेक्शन सीवन जेल से जुड़े हुए हैं। राजदेव रंजन हत्याकांड में सीबीआइ ने मंगलवार(22 अगस्त) को विशेष सीबीआइ कोर्ट की न्यायिक दंडाधिकारी अनुपम कुमारी के कोर्ट में शहाबुद्दीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की।

इसके अलावा चार्जशीट में छह अन्य आरोपियों के नाम भी शामिल हैं, शहाबुद्दीन सहित आठ आरोपित न्यायिक हिरासत में जेल में हैं। मो. कैफ उर्फ बंटी तथा मो. जावेद के खिलाफ अनुसंधान जारी रखने की बात कहते हुए चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है। बता दें कि, मोहम्मद शहाबुद्दीन दिल्ली स्थित तिहार जेल में बंद है।

बता दें कि बिहार में बेखौफ अपराधियों ने 13 मई 2016 की शाम सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी थी, राजदेव ‘हिन्दुस्तान’ अखबार के सीवान जिले में ब्यूरो चीफ थे। अज्ञात अपराधी दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे, वारदात को अंजाम देने के बाद वे फरार हो गए थे। हत्या की वारदात उस वक्त की है जब शहाबुद्दीन एक अन्य आपराधिक मामले की वजह से जेल में बंद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here