स्मृति ईरानी की चुप्पी को लेकर शबाना आजमी ने लगाई लताड़, IFFI’s के बहिष्कार का किया आह्वान

0

वरिष्ठ अभिनेत्री और सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आज़मी ने ‘पद्मावती’ के विरोध में उठने वाले उग्र विवाद और दीपिका पादुकोण को मिलने वाली धमकियों के बारे में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को चुप्पी साधने के लिए लताड़ लगाई है।

शबाना आज़मी

शबाना आजमी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, स्मृति ईरानी इफ्फी के लिए तैयारी कर रही है, क्या भारतीय फिल्म उद्योग ऐसे ही कामों से प्रशंसा ली जा सकती है लेकिन वह ‘पद्मावती’ के बारे में चुप रहती है।

बता दे कि दक्षिणपंथी समूहों ने जिनमें प्रमुखतः अखिल भारतीय क्षत्रिय युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर अभिषेक सोम ने संजय लीला भंसाली और दीपिका की गर्दन काटने वाले को 5 करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया था। इससे पहले, राजपूत करणी सेना के संरक्षक लोकेंद्र नाथ कालवी ने गुरुवार को कहा था कि अगर फिल्म रिलीज़ हुई तो दीपिका पादुकोण की नाक काट ली जाएगी। यह सभी भाजपा के वैचारिक परिवार से जुड़े हुए है।

शबाना आजमी ने गोवा में आयोजित होने वाले सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI’s) का बहिष्कार करने के लिए अपने फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों सेे भी मुलाकात की। उन्होंने लिखा कि दीपिका पादुकोण को मिलने वाली धमकी के विरोध में पूरे फिल्म उद्योग को का बहिष्कार करना चाहिए।

एक अन्य ट्वीट करते हुए शबाना आजमी ने लिखा कि यह बिल्कुल ठीक वैसा ही जैसे दिल्ली में 1989 के समय सफदर हाशमी की हत्या के बाद एच.के.एल. भगत और कांग्रेस ने (IFFI’s) का जश्न मनाया था। सांस्कृतिक विनाश।

बता दे सेंसर बोर्ड ने संजय लीला भंसाली की द्वारा निर्देशित फिल्म “पद्मावती” को वापस कर दिया है क्योंकि प्रमाणन के लिए आवेदन “अपूर्ण” माना गया था। अब इसका मतलब है कि फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज नहीं हो सकती है जो इसकी वास्तविक रिलीज डेट थी।

बता दें कि इससे पहले गोवा में आयोजित होने वाले 48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के इंडियन पैनोरमा की जूरी के प्रमुख सुजॉय घोष ने फिल्म ‘सेक्सी दुर्गा’ और ‘न्यूड’ को महोत्सव से बाहर करने के फैसले के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था। ‘सेक्सी दुर्गा’ सिनेमाघरों में ‘एस दुर्गा’ के नाम से रिलीज होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here