शाहरुख खान ने माथे पर तिलक लगाकर दिवाली की दी बधाई, यूजर्स ने किया ट्रोल तो शबाना आजमी ने दिया करारा जवाब

0

बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दिवाली का पर्व रविवार (27 अक्टूबर) को पूरे देशभर में हषरेल्लास के साथ तथा पारंपरिक तरीके और बड़े ही धूम-धाम से मनाई गई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इस अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। फिल्मी सितारे भी इससे अछूते नहीं हैं। इस बीच, बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान ने भी अपने अंदाज में देशवासियों को दिवाली की बधाई दी। उसका बधाई संदेश सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

शाहरुख खान

शाहरुख खान ने दिवाली के मौके पर अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट से एक फोटो शेयर की। इस फोटो में उनके छोटे बेट अबराम और उनकी पत्नी गौरी खान भी उनके साथ थे। जिसमें तीनों के माथे पर तिलक लगा हुआ था। इस फोटो को शेयर करते हुए शाहरुख खान ने फैन्स को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, “हैप्पी दिवाली सबको, आपकी जिंदगी भी रोशनी से भर जाए।”

लेकिन जैसे ही शाहरुख खान ने इस फोटो को अपने सोशल मीडया अकाउंट पर शेयर किया कि ट्रेलर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। इस बीच, बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आजमी उनके सपोर्ट में उतरीं और ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया।

शबाना आजमी ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं इसे पढ़कर हैरान हूं कि शाहरुख खान की दिवाली की बधाई पर कट्टरपंथी इस्लामिक उन पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं, तिलक लगाने पर उन्हें ‘नकली मुसलमान’ कहा जा रहा है! इस्लाम इतना कमजोर नहीं है कि उसे इस खूबसूरत भारतीय परंपरा से खतरा पैदा हो जाए। उसकी खूबसूरती इसकी गंगा जमुनी तहजीब में है।”

शबाना आजमी का यह ट्वीट अब खूब वायरल रहा है और सोशल मीडिया यूजर्स भी इसपर जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। हालांकि, ख़बर लिखे जाने तक इस मुद्दे पर शाहरुख खान का कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है।

गौरतलब है कि, हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले मशहूर अभिनेता शाहरुख खान बॉलीवुड की उन हस्तियों में से एक हैं, जो अपने फैंस से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया का खूब इस्तेमाल करते हैं और इसिलिए वो आए दिन सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ शेयर भी करते रहते हैं। इसके साथ ही वो कई बार फैन्स के ट्वीट्स का जवाब भी देते रहते हैं। शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना पहचाना नाम हैं। शाहरुख ने अपनी फिल्मों के दम पर ही अपनी ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग मेनटेन की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here