…तो क्या अब बंद हो जाएगा मशहूर कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’, जानें क्या है मामला?

1

सोनी टीवी का विवादित शो ‘पहरेदार पिया की’ के बाद टीवी के एक और मशहूर शो पर बैन का खतरा मंडरा रहा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं भारत में सबसे ज्यादा टीआरपी लाने वाला प्रख्यात कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की, जो अपने एक सीन की वजह से विवादों में फंस गया है। खबरों की माने तो यह मामला इतना आगे बढ़ गया है कि लोग शो के बैन कराने की मांग कर रहे हैं।

Photo: Facebook by Mehta Ka Ulta Chashma

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, सोनी सब आने वाला मशहूर टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पर ‘ईशनिंदक’ सीन दिखाने के आरोप लगाते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने इस पर तत्काल बैन लगाने की मांग की है। बता दें कि ‘तारक मेहता…’ का पहला एपिसोड 28 जुलाई, 2008 को प्रसारित हुआ था। तब से अब तक यह दर्शकों को मनोरंजन करता आ रहा है।

एसजीपीसी प्रमुख कृपाल सिंह बादुंगर ने मीडिया को जारी एक बयान में कहा कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ धारावाहिक ने सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के जीवित स्वरूप का चित्रण कर समुदाय को ठेस पहुंचाई है और ऐसा करना ‘सिख सिद्धांतों’ के खिलाफ है। बता दें कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ टीआरपी की दौड़ में हमेशा टॉप फाइव में बना रहता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बादुंगर ने कहा कि कोई भी अभिनेता या कोई भी चरित्र खुद की दसवें सिख गुरु गोविंद सिंह के साथ समानता नहीं कर सकता। यह अक्षम्य कृत्य है। बता दें इससे पहले पिछले दिनों ही सोनी टीवी के शो ‘पहरेदार पिया की’ को बैन करने के लिए दर्शकों के एक वर्ग ने ऑनलाइन अभियान शुरू कर दी थी, जिसके बाद यह शो को बंद कर दिया गया। अब देखना हो कि ‘तारक मेहता…’ पर क्या कार्रवाई होती है?

 

1 COMMENT

  1. First,TMKOC became bore from 2015 and was not comedy from that time and it has also not been in top 5 trp shows and is not highest trp earning Indian comedy show….Bore Serial abd which hurts religious sentiment should be immidiately banned and has to be banned years back.Recently the highest trp earning show is Shankar Jai Kishan 3 in 1…Please dont give wrong news about trp giving wrong knowledge to people.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here