न्यूजीलैंड के 2 मस्जिदों पर आतंकी हमला, कई लोगों की मौत, बाल-बाल बचे बांग्लादेशी क्रिकेटर

0

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में अज्ञात हमलावरों की गोलीबारी से हड़कंप मचा हुआ है। न्यूजीलैंड की पुलिस का कहना है कि इस गोलीबारी में गई लोगों की मौत हुई है। वहीं कई लोग घायल भी हुए, जिन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

न्यूजीलैंड

घटना के बाद न्यूजीलैंड पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। पुलिस ने हमले के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने क्राइस्टचर्च इलाके में सभी को भीड़भाड़ वाले इलाके से बचने की सलाह दी है। साथ ही किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि के बारे में तुरंत सूचित करने को कहा है। चश्मदीदों की मानें तो हमलावर ने काले कपड़े पहने हुए हैं और वह सिर पर हेलमेट लगाए हुए था। उसके पास स्वचालित हथियार है, जिससे वह फायरिंग कर रहा था।

बताया जा रहा है कि गोलीबारी के वक्त बांग्लादेश की क्रिकेट टीम मस्जिद में मौजूद थी, लेकिन वह सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रही। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, ”गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई, बेहद डरावना अनुभव था।”

न्यू जीलैंड की पीएम जैसिंडा ऑर्डर्न ने इसे देश का सबसे काला दिन करार देते हुए कहा है कि मस्जिद में कई जगहों से फायरिंग हो रही है। उन्होंने लोगों को सुरक्षित जगह रहने का आग्रह करते हुए कहा कि हमलावर अभी भी सक्रिय है वह और लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है। उन्होंने कहा, ‘न्यू जीलैंड में हिंसा की कोई जगह नहीं है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here