बिहार से जुड़े कई कांग्रेस नेताओं ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की व्यापक समीक्षा की पैरवी की, कई वरिष्ठ नेताओं ने अपने पदों से इस्तीफे की भी पेशकश की

0

बिहार से संबंधित कई कांग्रेस नेताओं ने हालिया विधानसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर बुधवार को व्यापक समीक्षा की पैरवी की और कहा कि आलाकमान से निर्देश मिलने के बाद वे इस दिशा में आगे बढ़ेंगे।

बिहार

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि कई वरिष्ठ नेताओं ने अपने पदों से इस्तीफे की पेशकश भी की है। उनके मुताबिक, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और कई दूसरे नेताओं ने पार्टी आलाकमान को अपना इस्तीफा भी भेजा है। यह जानकारी सामने आई है कि बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी इस्तीफे की पेशकश की है, लेकिन वह आलाकमान के आगे के निर्देश की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

कांग्रेस नेताओं के एक धड़े ने बिहार चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा की मांग की है। वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने तो अब कारगर कदम उठाने की पैरवी की है। कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने भी कहा है कि बिहार चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर आत्मचिंतन होना चाहिए। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘बिहार चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन की व्यापक समीक्षा होनी चाहिए।’’ झा ने कुछ भी कहने से इनकार किया और सिर्फ यह कहा कि वह इस बारे में पार्टी के भीतर बात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि, बिहार के हालिया विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की घटक कांग्रेस सिर्फ 19 सीटों पर सिमट गई, जबकि उसने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन के सत्ता से दूर रह जाने का एक प्रमुख कारण कांग्रेस के इस निराशाजनक प्रदर्शन को भी माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here