दिल्ली हिंसा: हेड कांस्टेबल रतनलाल की मौत के मामले में पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार

0

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत के मामले में पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि, 24, 25 और 26 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि, हेड कांस्टेबल रतनलाल की हत्या के मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि, दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिलों में हुई हिंसा के दौरान रतनलाल की हत्या कर दी गई थी। हिंसा से जुड़े मामले में अब तक 712 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 200 ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जांच के साथ अभी और भी एफआईआर और गिरफ्तारियां की जाएंगी।

बता दें कि, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा ने कई लोगों की जान ले ली। कई लोग बुरी तरह से घालय हो गए थे। फिलहाल, स्थिति तो सामान्य हो रही है लेकिन हिंसा के दौरान हुई भयावहता सामने आ रही है। हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने सैकड़ों घरों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया था।

इस हिंसा में 53 लोगों की मौत हो गई थी। कई इलाकों में भड़की हिंसा में 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हिंसा में हेड कांस्टेबल रतनलाल और इंटेलिजेंस ब्यूरो के अफसर अंकित शर्मा की भी मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here