उत्तर प्रदेश: गोहत्या के दो अलग-अलग मामले में सात लोग गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को गोहत्या के दो अलग-अलग मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। छापेमारी के दौरान चार आरोपी घटना स्थल से भागने में कामयाब रहे। एक दिन पहले, बुधवार को ही मुरादाबाद पुलिस ने अवैध गोहत्या में शामिल 49 लोगों को गिरफ्तार किया था।

उत्तर प्रदेश
प्रतीकात्मक तस्वीर

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, सर्कल अधिकारी के.के. सरोज ने कहा कि उन्हें अवैध गोहत्या की शिकायत मिली थी, जिसके बाद छापे मारे गए। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से गोजातीय शव और पांच क्विंटल मांस और हत्या करने वाले उपकरण बरामद किए। इसके अलावा, पुलिस को एक वाहन, दो देसी पिस्तौल और कारतूस मिले हैं।

संभल पुलिस प्रमुख यमुना प्रसाद ने कहा, “असमौली पुलिस स्टेशन के तहत मंसूरपुर माफी गांव में दो स्थानों पर छापे मारे गए। दोनों स्थानों से हमने गोजातीय शवों और ताजा मांस को बरामद किया, जिने दफना दिया गया है।” आरोपियों की पहचान लईक कुरैशी, उसके बेटे नईम, नईम की पत्नी नसीमा, भूरा कुरैशी और उनके बेटे नदीम के रूप में हुई है।

अन्य छापे में जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, उनकी पहचान शहनवाज और सरफराज के रूप में हुई हैं। उन्होंने खुलासा किया कि उनके फरार साथियों के नाम अजीम, शमीम, सुहेल और अमीर हैं। आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here