ब्रिटेन में फिर आतंकी हमला, 3 घटनाओं में 7 लोगों की मौत, तीन हमलावर भी मारे गए

0

ब्रिटेन में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है। दो सप्ताह के भीतर आतंकियों ने दूसरी बार लहूलुहान किया है। आतंकियों ने इस बार राजधानी लंदन में आतंकी वारदातों को अंजाम दिया है। इस हमले में सात लोगों की मारे जाने की खबर है। वहीं, पुलिस ने फौरन जवाबी कार्रवाई करते हुए 3 हमलावरों को भी मार गिराया है। खबरों के मुताबिक, आतंकी संगठन आईएसआईएस (isis) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। बीते तीन महीने में लंदन में ये तीसरा हमला है।रविवार(4 जून) को लंदन ब्रिज पर उस समय हंगामा मच गया, जब एक वैन ने वहां पैदल चल रहे लोगों को टक्कर मारनी शुरू कर दी। जानकारी मिलते ही लंदन पुलिस भारी संख्या में मौके पर पहुंची। इसके बाद से ही लंदन ब्रिज बंद कर दिया गया है।

वहीं, दूसरी वारदात शहर की बॉरो मार्केट में हुई। पुलिस ने भी एक से ज्यादा वारदात होने की बात मानी है। इन वारदातों में पुलिस ने कम से कम एक व्यक्ति के मारे जाने की बात कही है। जबकि कुछ जगह 7-8 लोगों के मारे जाने की भी खबर है। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने कहा कि इस वारदात को आतंकी गतिविधि के तौर पर देखा जा रहा है।

इससे 10 दिन पहले ही 22 मई को मैनचेस्टर में अमरीकी पॉप गायिका एड्रियाना ग्रैंड के कंसर्ट के बाद मैनचेस्टर एरिना के मुख्य द्वार पर आत्मघाती हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी और 60 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here