VIDEO: सपा नेता का दावा, कहा- ‘मोदी सरकार ने पाकिस्तान से सांठगांठ कर खाली घरों पर गिरा दिया बम, कोई आतंकी नहीं मरा’

0

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता व उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने एयर सर्जिकल स्ट्राइक को झूठा बताते हुए दावा किया कि भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों के ठिकानों पर हवाई हमलों को ‘झूठा’ करार दिया है। मंगलवार को पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘बीजेपी नेता झूठे हैं। क्या सर्जिकल स्ट्राइक कुछ नया है? टेलीविजन चैनल उसे आज प्रसारित कर रहे हैं। यह (कि हवाई हमला होगा) 10 दिन से पता था।’

साथ ही उन्होंने दावा किया, ‘यह पांच दिन से पता था कि उन्होंने (मोदी सरकार) पाकिस्तान से सांठगांठ कर ली है और एक खाली घर पर कुछ बम गिराने का निर्णय किया है और उसके बाद (मीडिया को) एक बयान जारी कर देंगे।’ पंडित सिंह ने कहा कि बीजेपी के लोग खुद आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने महबूबा मुफ्ती के साथ सरकार बनाकर साबित कर दिया था कि आतंकवाद का समर्थन करने वालों से भी उनको कोई परहेज नहीं है।

इस वीडियो को @Interceptors नाम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, जो काफी वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर सपा नेता के इस बयान की तीखी आचोलना हो रही है। बता दें कि देश के सभी राजनीतिक दलों, राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा अन्य प्रमुख नेताओं ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को हवाई हमले में ध्वस्त करने की कार्रवाई के लिए भारतीय वायु सेना को सलाम करते हुए बधाई दी है।

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है। पीओके के आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया। भारती जवानों ने मंगलवार को पौ फटने से पहले ही बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को तबाह कर दिया जिसमें लगभग 350 आतंकवादी और उनके प्रशिक्षक मारे गए।

पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद इन आतंकवादियों को उनकी सुरक्षा के लिए इस शिविर में भेजा था। भारतीय वायुसेना का यह हमला अत्यंत त्वरित और सटीक था। भारत सरकार के सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि मिराज-2000 जेट विमानों ने बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर सुनियोजित हमला कर बम गिराए और उन्हें नष्ट कर दिया।

सूत्रों ने कहा कि संदर्भ पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत स्थित शहर का था जो नियंत्रण रेखा से करीब 80 किलोमीटर दूर और ऐबटाबाद के नजदीक स्थित है, जहां अमेरिकी बलों ने अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन को ढेर किया था। बता दें कि 12 दिन पहले फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here