कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत का 63 साल की उम्र में निधन, दिल्ली के अस्पताल में ली अंतिम सांस

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत का 63 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने दिल्‍ली के एक अस्‍पताल में अंतिम सांस ली।

गुरुदास कामत
फाइल फोटो- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता गुरुदास कामत काफी समय से बीमार चल रहे थे। उन्हें बीमारी के चलते दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हो गया। बता दें कि गुरुदास कामत मनमोहन सरकार में मंत्री भी रह चुके है। गुरुदास कामत ना सिर्फ मनमोहन सरकार में मंत्री भी रहे हैं बल्कि वह ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्‍य भी रह चुके हैं।

कांग्रेस ने गुरुदास कामत को गुजरात, राजस्थान, दादरा एवं नगर हवेली, दमन और द्वीप की कमान सौंपी गई थी। इसके अलावा कामत नॉर्थ वेस्‍ट मुंबई से 2014 तक सांसद भी रह चुके हैं और शायद यही कारण है कि वह महाराष्ट्र में कांग्रेस के एक बड़े नेता माने जाते थे।

कांग्रेस नेता गुरुदास कामत का जन्म 5 अक्टूबर, 1954 को हुआ था। कामत ने 1972 में छात्र नेता के रूप में अपना राजनीतिक करियर शुरू किया। गुरुदास कामत के निधन पर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला सहित अन्य नेताओं ने दुख जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here