महाराष्ट्र: BJP के वरिष्ठ सांसद चिंतामन वनगा का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

0

महाराष्ट्र के वरिष्ठ बीजेपी सांसद चिंतामण वनगा का मंगलवार(30 जनवरी) को दिल्ली में निधन हो गया। राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टरों ने यह जानकारी दी।

फाइल फोटो- बीजेपी सांसद चिंतामण वनगा

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, आज सुबह घर पर बेहोश हो जाने के बाद उन्हें करीब 11 बजकर 15 मिनट पर अस्पताल लाया गया था।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ वी के तिवारी ने ‘पीटीआई (भाषा)’ को बताया कि, ‘‘उन्हें सुबह करीब 11 बजकर 15 मिनट पर आरएमएल अस्पताल लाया गया था। हमने करीब 30 मिनट तक उनकी धड़कन वापस लाने की कोशिश की लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। सुबह करीब 11 बजकर 45 मिनट पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।’’

भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है। चिंतामन वनगा का जन्म एक जून 1950 को हुआ था, वह महाराष्ट्र के पालघर से लोकसभा सांसद थे। वह 67 वर्ष के थे।

चिंतामन साल 1996 में पहली बार संसद के सदस्य बने थे। 2014 में हुए लोकसभा चुनावों में चिंतामन ने 2 लाख 39 हजार के अंतर से जीत हासिल की थी।

बीजेपी सांसद चिंतामण वनगा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस सहित अन्य बीजेपी नेताओं ने संवेदना वयक्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here