सीनियर BJP कार्यकर्ता ने कुत्ते से की केजरीवाल की तुलना, सफाई में कहा- ‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता’ क्या सिर्फ PMO के विरोधियों को है समर्थकों को नहीं?

0

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर बेहद ही अपमानजनक टिप्पणी की है। बीजेपी नेता ने ट्वीट कर केजरीवाल की तुलना कुत्ते से की है। विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने इसे ‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता’ का हवाला दिया है।अर्जुन वंजारी नाम के बीजेपी नेता ने शनिवार (23 दिसंबर) को अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट की और उसके साथ कैप्शन में लिखा, “कुत्तों और केजरीवाल को अनुमति नहीं है”बीजेपी नेता ने अपने ट्विटर प्रोफाइल में खुद को साउथ मुंबई का बीजेपी महासचिव बताया है। विवाद बढ़ता देख वंजारी ने बाद में अपनी सफाई में एक और ट्वीट कर कहा ‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता’ क्या सिर्फ PMO के विरोधियों को है समर्थकों को नहीं?

दरअसल बीजेपी नेता का यह ट्वीट दिल्‍ली मेट्रो के मजेंटा लाइन के उद्घाटन समारोह में केजरीवाल को न्‍योता नहीं दिए जाने के बाद हो रहे विवाद पर आया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को दिल्‍ली मेट्रो के मजेंटा लाइन का उद्घाटन करेंगे।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी इस मौके पर पीएम मोदी के साथ मौजूद रहेंगे। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस उद्धाटन समारोह में न्‍योता नहीं दिया गया है। उद्घाटन समारोह में शिरकत करने वाले वीआईपी लोगों की सूची में केजरीवाल का नाम शामिल नहीं है।

पीएम मोदी इस मौके पर जनता को संबोधित भी करेंगे। नोएडा के बॉटैनिकल गार्डेन को दक्षिणी दिल्ली के कालकाजी मंदिर से जोड़ने वाले रूट पर यह मेट्रो चलेगी। नवभारत टाइम्स के मुताबिक सरकारी अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के नोएडा में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के लिए दिल्ली सरकार को कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने हालांकि कहा कि इस संबंध में उसने किसी को भी निमंत्रण नहीं भेजा गया है, क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार इस कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। बता दें कि आम यात्री 26 दिसंबर से इस लाइन पर सफर कर सकेंगे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here