VIDEO: सहवाग का ट्वीट बना भारतीय टीम के लिए मुसीबत, सहनी पड़ी पाकिस्तानियों की बदतमीजी

0

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से फाइनल के दौरान हार के बार भारतीय टीम के साथ पाकिस्तानी फैंस की बदतमीजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पाकिस्तानी फैंस बार बार पूछ रहा था ‘बाप’ कौन है ‘बाप’ कौन है।

पाकिस्तानी फैन ने भारतीय टीम के साथ ये बदतमीजी उस समय की जब वह सभी भारतीय खिलाड़ी चुपचाप ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे। पाकिस्तानी फैंस की इस टिप्पणी के बाद मोहम्मद शमी काफी भड़के गए  और गुस्से में उस फैंस की तरफ मुड़कर आए लेकिन तभी पीछे से आ रहे धोनी ने शमी को रोका और समझा बुझा कर अंदर ले गए।

इसके बाद भी पाकिस्तानी फैंस की बदतमीजी जारी रहती है और वह सुरक्षाकर्मी के बार-बार समझाने के बाद भी खिलाड़ियों पर टिप्पणी करता रहा। आपको बता दे कि ‘बाप’ की इस भद्दी टिप्पणी की शुरूआत भारतीय खिलाड़ी सहवाग ने अपने ट्वीटर से की थी जिसके बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई थी।

15 जून को चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भारत की बांग्लादेश पर जीत और उसके बाद फाइनल में पाकिस्तान से होने वाली टक्कर पर सहवाग ने ट्वीट किया था जिसके कारण वह एक बार फिर से चर्चा में आ गए थे।

सहवाग ने बांग्लादेश पर चुटकी लेते हुए लिखा ‘पोते, तुमने अछी कोशिश की और सेमीफाइनल में पहुंचे, घर की बात है।’ इसके बाद उसी ट्वीट में पाकिस्तान पर तंज कसते हुए सहवाग ने लिखा ‘फादर्स डे पर बेटे के साथ फाइनल है।  मजाक को सीरियसली मत लियो बेटे।’
मूल रूप से, सहवाग ने पाकिस्तान को भारत के बेटे और बांग्लादेश के पोते की तुलना दी है। बांग्लादेश 1971 तक पाकिस्तान का एक हिस्सा था, भारत के सैन्य हस्तक्षेप के बाद पाकिस्तान से कटकर यह एक स्वतंत्र देश बना। हालांकि, उनके यह ट्वीट, भारत की शर्मनाक हार के पहले किया गया था। जबकि उनके शब्दों में बेटेे पाकिस्तान के हाथों भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा।

सहवाग के इस ट्वीट पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी। हालांकि पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफ़रीदी ने लिखा, “भारत बढ़िया खेला। अब क्रिकेट के सबसे बड़े मैच का इंतज़ार। पाकिस्तान की टीम अपना संयम बनाए रखे और फ़ोकस होकर खेले। बस एक और जीत।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here