सिक्योरिटी गार्ड को कुचल कर मारने वाला केरल का ये अमीर चला रहा है जेल से अपना व्यवसाय

0
केरल की अदालत ने गुरुवार को बीड़ी व्‍यवसायी मोहम्‍मद निशाम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई दी क्योंकि पिछले साल उसने कथित तौर पर अपने सिक्‍युरिटी गार्ड पर हमर गाड़ी चढ़ा दी, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई थी। लेकिन मोहम्मद निशाम जेल में लग्जरी लाइफ को ना सिर्फ जी रहा है बल्कि वहीं से अपना साम्राज्य और व्यवसाय भी चला रहा है।
nisham8_1453377448
कोर्ट ने बुधवार को उसे दोषी करार दिया था।कारावास की सजा के अलावा निशाम पर 70 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। 29 जनवरी, 2015 की रात निशाम घर पहुंचा। गार्ड को गेट खोलने में कुछ देर हो गई। निशाम नाराज हो गया। निशाम हमर कार से नीचे उतरा। रॉड से गार्ड चंद्रबोस की खूब पिटाई की। कार से कुचला और 700 मीटर तक घसीटा। एक हफ्ते बाद चंद्रबोस की हॉस्पिटल में मौत हो गई। केरल पुलिस ने निशाम को अरेस्ट कर लिया। केरल में बीड़ी और मिडल ईस्ट में रियल एस्टेट का कारोबार करता है निशाम।
मोहम्मद निशाम को जेल में सारी सुख-सुविधाएं उपलब्ध है। एक करीबी जानकार की  शिकायत पर ये तथ्य प्रकाश में आए। जेल में ही निशाम को दो मोबाइल फोन की सुविधा उपलब्ध है जिसका रिचार्ज वहीं के अफसरों द्वारा करा दिया जाता है। इन फोन की बदौलत ही निशाम अपने कारोबार को चलाता है। निशाम से उसके दोस्त और मैनेजर आसानी से मिल सकते है और मिटिंग कर सकते है।
पुलिसवालों ने एक बार कोर्ट की सुनवाई के बाद निशाम को फाइव स्टार होटल में फैमिली के साथ लंच कराया था। इस दौरान उसकी हथकड़ी भी खोल दी गई थी। सीसीटीवी फुटेज सामने आने पर पांच पुलिसवाले सस्पेंड भी किए गए थे।
केरल एक बेहद शिक्षित राज्य माना जाता है जबकि यूपी और बिहार में पुलिस और अपराधियों की मिलीभगत तो सबके सामने है लेकिन केरल में भी पुलिस का अपराधियों के प्रति इस तरह का रूख है तो ये हैरान करने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here