पुलवामा में 2019 जैसे हमले की एक और साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने IED से भरी कार को बरामद कर उड़ाया

0

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले को आतंकियों ने फिर दहलाने की साजिश रची थी। लेकिन सुरक्षाबलों ने पुलवामा में बड़े आतंकी हमले को नाकाम कर दिया है। सुरक्षा बलों ने पुलवामा के अयानगुंड इलाके में एक सैंट्रो कार में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। सुरक्षा बलों ने कार को संदिग्ध हालत में पाया। कार में विस्फोटक इतनी भारी मात्रा में लदा था कि सुरक्षाबलों को उसे उड़ाना पड़ा।

पुलवामा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने पुलवामा के राजपोरा इलाके में स्थित आइनगुंड से इस कार को जब्त किया है। इस कार में बड़ी मात्रा में आईईडी बरामद हुई है। एजेंसियों को शक है कि इन्हें सुरक्षाबलों के किसी काफिले पर हमले के लिए यहां पर लाया गया था। सुरक्षा बलों का कहना है कि आईईडी को कार से अलग न कर पाने की स्थिति में ही इसे कार के साथ ही विस्फोट कर उड़ा देना पड़ा जिस वजह से कार के परखच्चे उड़ गए। कार को उड़ाने से आसपास के कई घरों को नुकसान पहुंचा और जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी।

कार में नियंत्रित विस्फोट करने से पहले सुरक्षा बलों ने आसपाल के इलाके को खाली कराया, क्योंकि गाड़ी में विस्फोटक की मात्रा इतनी ज्यादा थी कि उससे आसपास के लोगों को नुकसान होने की आशंका थी। कहा जा रहा है कि पुलवामा में 2019 जैसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की साजिश रची गई थी। आतंकियों की कोशिश थी कि कार में धामाका कर बड़ा नुकासान पहुंचाया जाए, लेकिन सुरक्षा बलों की सतर्कता से हमले को टाल दिया गया।

गौरतलब है कि, पिछले साल फरवरी महीने में सीआरपीएफ के 40 जवान सुसाइड आईईडी हमले में इसी जिले में शहीद हुए थे। जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई कैंपों को बम से तबाह कर दिया था। पिछले दो महीनों में जम्मू-कश्मीर में कई बार आतंकी हमले हुए, जिसमें अधिकारियों समेत 30 जवानों ने अपनी जान गंवा दी। हालांकि इस दौरान सुरक्षा बलों ने 38 आतंकियों को मार गिराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here