राजस्थान के इस स्कूल में दी जाती है विधायक बनने की ट्रेनिंग

0

अगर आप राजनीति में अपना भविष्य बनना चाहते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। राजस्थान के पुष्कर में एक ऐसा अनोखा स्कूल है, जहां विधायक बनने की ट्रेनिंग दी जाती है। जी हां, इस स्कूल में इसी हफ्ते एक स्पेशल ट्रेनिंग कैंप भी शुरू हो रहा है, जिसमें युवाओं को विधायक बनने की ट्रेनिंग दी जाएगी। कैंप का आयोजन एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) द्वारा कराया जा रहा है, जिसका उद्देश्य प्रदेश में वैकल्पिक राजनीतिक माहौल तैयार करना होगा।न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, एनजीओ अभिनव राजस्थान के संस्थापक डॉ. अशोक चौधरी ने शुक्रवार(13 अक्टूबर) को बताया कि यह ट्रेनिंग कैंप एक अभियान की शुरुआत है जो 14-15 अक्टूबर को पुष्कर में विधायक ट्रेनिंग कैंप से शुरू होगी। उन्होंने कहा कि अब तक राज्य भर से 250 से अधिक लोग इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

इस शिविर का उद्देश्य जनप्रतिनिधि चयन और चुनाव प्रक्रिया से जुड़ी बुनियादी जानकारी देना और लोगों के भ्रमों को तोड़ना है। अशोक ने बताया कि इस कैंप के बाद जमीनी स्तर पर काम शुरू होगा। ट्रेनिंग में भाग लेने वालों को अपने-अपने इलाके में काम करने को कहा जाएगा, जिसका फीडबैक और टेस्ट हर दो महीने में होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, आईएएस की नौकरी छोड़कर सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ता बने डॉ. अशोक चौधरी के अनुसार स्वस्थ और असली लोकतंत्र की स्थापना के लिए योग्य लोगों का विधानसभा में पहुंचना जरूरी है। इस कैंप में किसी भी पार्टी या विचारधारा से जुड़े लोग भाग ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here