दिल्ली: फीस के लिए स्कूल ने केजी के 16 मासूम बच्चियों को बेसमेंट में बनाया बंधक, मामला दर्ज

0

दिल्ली पुलिस ने स्कूल फीस का भुगतान नहीं करने पर केजी के 16 मासूम छात्रों को बेसमेंट में बंद करने को लेकर एक स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि कुछ अभिभावकों ने उसे इस बात की जानकारी दी कि मध्य दिल्ली के हौज काजी इलाके में स्थित राबया गर्ल्स पब्लिक स्कूल के शिक्षकों ने 16 बच्चों को सुबह सात बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रखा। जब दोपहर में बच्चियों के मां-बाप उन्हें स्कूल लेने पहुंचे तब इस बात का पता चला। तब तक बच्चियां भूखी-प्यासी थीं।

ABP NEWS

यहां तक कि उन्हें शौचालय भी नहीं जाने दिया गया था। परिजनों के शिकायत पर मासूमों को बंधक बनाने और जेजे एक्ट की धारा 75 के तहत स्कूल प्रशासन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस ने स्कूल फीस का भुगतान नहीं करने पर केजी के छात्रों को बेसमेंट में बंद करने को लेकर एक स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि कुछ अभिभावकों ने उसे इस बात की जानकारी दी कि मध्य दिल्ली के हौज काजी इलाके में शिक्षकों ने 16 बच्चों को सुबह सात बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रखा। परिजनों का आरोप है कि स्कूल की फीस जमा नहीं करने की वजह से बच्चियों को बेसमेंट में बंधक बनाया गया और स्कूल का गेट पूरी तरह से बंद कर दिया गया।

ABP न्यूज के दिल्ली पुलिस ने स्कूल फीस का भुगतान नहीं करने पर केजी के छात्रों को बेसमेंट में बंद करने को लेकर स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि कुछ अभिभावकों ने उसे इस बात की जानकारी दी कि मध्य दिल्ली के हौज काजी इलाके में शिक्षकों ने 16 बच्चों को सुबह सात बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रखा।

कमला मार्केट के एसीपी ने कहा, “आईपीसी की धारा 342 के तहत स्कूल के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है और हौज काजी पुलिस स्टेशन में किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम के 75 तहत आगे की जांच चल रही है।” उन्होंने बताया कि स्कूल से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here