सुप्रीम कोर्ट ने रद्द की शहाबुद्दीन की ज़मानत, फिर जाना होगा जेल

0

राजद के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की जेल से रिहाई के खिलाफ दायर अर्जियों पर उच्चतम न्यायालय शुक्रवार (30 सितंबर) को अपना फैसला सुनाते हुए शहाबुद्दीन की जमानत रद्द कर दी है। अदालत के इस फैसले के साथ ही अब शहाबुद्दीन दोबारा जेल जाना होगा।

सुनवाई की जानकारी देते हुए वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि दोनों (पीडित के पिता चंदा बाबू और बिहार सरकार की अपील ) बेल खारिज करने की याचिका को कोर्ट ने आज अनुमति दे दी है. कोर्ट ने बिहार सरकार से कहा है कि शहाबुद्दीन को जेल में डाले और राजीव रौशन केस पर ट्रायल करे और जल्दी करे।

Also Read:  शारीरिक संबंध बनाने के बाद पार्टनर से कभी भी ना कहे यह बातें

शहाबुद्दीन ने कल सुप्रीम कोर्ट से दरख्वास्त की थी कि उसे दोबारा जेल न भेजा जाए। राजीव रोशन नाम के शख्स की हत्या के दोषी पाए गए शहाबुद्दीन को पटना हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी। उस जमानत को चुनौती देने के लिए दो याचिकाएं डाली गई थीं। उन याचिकाओं पर सुनवाई ना होने के लिए शीर्ष न्यायालय ने नीतीश कुमार की अगुवाई वाली बिहार सरकार को जमकर लताड़ लगाई।

Also Read:  Supreme Court allows diesel vehicles of 2000 CC and above in Delhi on green cess payment

न्यायालय के सख्त रुख का सामना कर रही बिहार सरकार से गुरुवार को फिर सवाल किया गया कि राजीव रोशन हत्याकांड के 17 महीने बाद भी शहाबुद्दीन को आरोप-पत्र की प्रति क्यों नहीं मुहैया कराई गई।

Also Read:  पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट में कुलभूषण जाधव को जल्द फांसी देने की याचिका दायर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here