VIDEO: सीट को लेकर हुई लड़ाई के बाद ट्रेन से उतरे सौरव गांगुली, 15 साल बाद कर रहे थे सफर

0

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 15 साल बाद शनिवार(15 जुलाई) को ट्रेन की यात्रा की। लेकिन 15 साल बाद ट्रेन में यात्रा करने वाले गांगुली के लिए ये सफर सुहाना नहीं, बल्कि तीखा बन गया। इस ट्रेन यात्रा के दौरान गांगुली एक वाकये के कारण फिर से सुर्खियों में आ गए हैं।

ESPN

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सौरव गांगुली की ट्रेन में सीट को लेकर एक यात्री से लड़ाई हो गई। बहस इतना बढ़ गया कि गांगुली खुद ट्रेन से ही उतर गए। जानकारी के मुताबिक, मामला शनिवार यानी 15 जुलाई का है। गांगुली बंगाल के सिलीगुड़ी के बालुरघाट में अपनी स्टैचू का उद्घाटन करने गए थे। इसके लिए उन्होंने सियालदाह से पदाटिक एक्सप्रेस में सवार हुए।

Also Read:  सुशील मोदी पर मतदाताओं को लुभाने का मामला दर्ज

गांगुली का रिजर्वेशन एसी फर्स्ट क्लास में था। सौरव जब अपनी सीट पर पहुंचे तो वहां पहले से कोई शख्स बैठा हुआ था। गांगुली ने जब उस यात्री से सीट से हटने को कहा था तो उसने हटने से इनकार कर दिया। देखते-देखते दोनों के बीच सीट को लेकर तीखी बहस हो गई। बहस को बढ़ता देख सौरव गांगुली ट्रेन से उतर गए। सौरव के साथ बंगाल क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अभिषेक डालमिया भी थे।

Also Read:  BJP नेता ने पूछा- 'नोबेल विजेता अम‌र्त्य सेन ने देश को क्या दिया है?'

दरअसल, यह सब तकनीकी गड़बड़ी की वजह से हई। बताया जा रहा है कि जो सीट गांगुली के लिए रिजर्व थी उसी सीट को दूसरे यात्री को भी आवंटित कर दिया गया। रेलवे के अधिकारियों ने इस पूरे मामले में अपनी गलती मानते हुए सौरव गांगुली को दूसरी सीट दी, जिसके बाद ये हाई प्रोफाइल हंगामा शांत हुआ।

गांगुली ने 15 साल में पहली बार ट्रेन की यात्रा करने के बाद बालुरघाट में अपनी 8 फीट उंची प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘मैंने 2001 के बाद पहली बार ट्रेन में यात्रा की। यह करीब 15 साल बाद हुआ।’ इसके बाद उन्होंने बालुरघाट में अपनी प्रतिमा के साथ फोटो लेकर ट्वीट किया, ‘यह मेरी तरह दिखता है।’

ट्रेन का यह दोनों वीडियो वायरल हो रहा है:-

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here