क्या दिल्ली में बढ़ाया जाएंगा लॉकडाउन?, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया बड़ा बयान

0

देश में घातक कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, रोजाना सैकड़ों लोगों की मौत इस बीमारी से हो रही हैं। वहीं, दिल्ली में भी कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड मामलों और मौतों से लॉकडाउन एक बार फिर सख्ती से लागू किए जाने की अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा की राजधानी में लॉकडाउन को बढ़ाया नहीं जायेगा।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से शुक्रवार (12 जून) को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया कर्मियों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार विमर्श हुआ है। इसपर उन्होंने कहा कि, “नहीं, दिल्ली में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा।” बता दें कि, कोरोना के लगातार बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली में एक बार फिर कड़ाई से लॉकडाउन लगाने की अटकलें जोरों पर हैं।

भाजपा शासित दिल्ली के तीनों निगमों के नेताओं के गुरुवार के इस दावे पर कि राजधानी में श्मशान घाटों पर 2098 कोरोना संक्रमितों का दाह संस्कार किया जा चुका है, जैन ने कहा, “वे यह सारा विवरण हमारे पास क्यों नहीं भेज रहे हैं? वे मृतकों के नाम, उम्र और रिपोर्ट हमें दें, सभी विवरणों की जरूरत है।” उन्होंने कहा कि भाजपा के जो नेता दावा कर रहे हैं, उनसे 2098 मृतकों में कोरोना की पुष्टि की रिपोर्ट समेत पूरी सूची के बारे में जानकारी मांगनी चाहिए।

बता दें कि राजधानी में जून माह में 11 तारीख तक रोजाना एक हजार या इससे अधिक कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। गुरुवार को संक्रमण के रिकॉर्ड 1877 मामले आये और कुल आंकड़ा 34687 पर पहुंच गया। देश में संक्रमण के मामले में तीसरे स्थान पर दिल्ली में कोरोना से 1085 मौतें हो चुकी हैं।

गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर दिल्ली में फिर से कड़ाई के साथ लॉकडाउन का अनुरोध किया गया। हालांकि, हाई कोर्ट ने आज दिल्ली में 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने वाली इस जनहित याचिका को खारिज कर दिया है। (इंपुट: एजेंसी के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here