बीजेपी नेता लालजी टंडन बिहार और सतपाल मलिक जम्मू कश्मीर के बनाए गए राज्‍यपाल

0

बिहार के राज्यपाल सतपाल मलिक को जम्मू कश्मीर का राज्यपाल बनाया गया है। वह एन एन वोहरा का स्थान लेंगे। बता दें कि फिलहाल जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी है। विज्ञप्ति के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता लालजी टंडन बिहार के राज्यपाल नियुक्त किये गये हैं। वह मलिक की जगह लेंगे। सत्यदेव नारायण आर्य हरियाणा के नये राज्यपाल होंगे।

विज्ञप्ति के मुताबिक बेबी रानी मौर्य उत्तराखंड की नयी राज्यपाल होंगी। हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी को त्रिपुरा भेज दिया गया है। त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय अब मेघालय के राज्यपाल होंगे। मेघालय के राज्यपाल गंगाप्रसाद का स्थानांतरण सिक्किम कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, बिहार के राज्यपाल बनने के बाद लाल जी टंडन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुझ पर भरोसा दिखाया है। मैं बिहार के विकास में योगदान देने की कोशिश करूंगा। मैं बिहार सरकार के अभिभावक की भूमिका निभाऊंगा। नीतीश जी मेरे पुराने दोस्त हैं, मैं नहीं मानता हमारे बीच कोई प्रोब्लम है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, जम्‍मू कश्‍मीर का राज्‍यपाल नियुक्‍त सतपाल मलिक ने कहा, कश्‍मीरी नेताओं से मेरे निजी संबंध हैं। पीएम की सोच पर अमल करना है और लोगों का भरोसा जीतना है, कश्‍मीर की जनता पर मुझे पूरा भरोसा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here