दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के OSD के दफ्तर पर CBI की छापेमारी

0

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। CBI ने मंत्री के OSD पद पर निकुंज अग्रवाल की नियुक्ति में कथित अनियमितता के मामले में FIR दर्ज करते हुए शुक्रवार को दो जगहों पर छापेमारी की।

CBI ने OSD के दफ्तर सहित दो जगहों पर छापेमारी की। वहीं लेफ्टिनेंट गवर्नर (LG) कार्यालय ने सत्येन्द्र जैन की बेटी के स्वास्थ्य विभाग में सलाहकार पद पर नियुक्ति मामले में CBI जांच रेकमेंड किया है।

CBI ने दावा किया कि चाचा नेहरु बाल चिकित्सालय के सीनियर रेज़िडेंट निकुंज अग्रवाल की OSD पद पर नियुक्ति सभी नियमों का उल्लंघन कर हुई है। BJP के नेता विजेंदर गुप्ता ने जुलाई में निकुंज को केजरीवाल का रिश्तेदार बताते हुए जांच की मांग की थी। हाल ही में LG के पद से इस्तीफा देने वाले नजीब जंग ने मामला CBI को सौंपा था।

भाषा की खबर के अनुसार, CBI ने FIR में ‘दिल्ली सरकार के अज्ञात अधिकारी’ का नाम दर्ज किया है। दिल्ली सरकार के डिप्टी सेक्रेटरी (विजिलेंस) के एस मीणा की शिकायत पर दर्ज शिकायत में चाचा नेहरु बाल चिकित्सालय के निदेशक अनूप मोहता और निकुंज अग्रवाल को आरोपी बनाया है।

शिकायत में कहा गया है कि निकुंज को चिकित्सालय में सीनियर रेज़िडेंट (आर्थोपेडिक) पद पर एडहॉक बेसिस पर नियुक्त किया गया, जबकि ऐसी कोई पोस्ट उपलब्ध ही नहीं थी। अस्पताल ने इसके लिए कोई इंटरव्यू नही कराया और ना ही कोई विज्ञापन प्रकाशित कराया।

इसके साथ ही निकुंज को IIM अहमदाबाद में ट्रेनिंग कार्यक्रम और पेइचिंग की आधिकारिक यात्रा को नियमों का उल्लंघह करार दिया। निकुंज 3 अगस्त 2016 के बाद भी अपने पद पर बने रहे, जबकि यह रेगुलर बेसिस पर भर चुका था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here