शशिकला बनेंगी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री, ओ पन्नीरसेल्वम ने दिया इस्तीफा

0

तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी AIADMK की महासचिव शशिकला सूबे की अगली सीएम होंगी। इससे पहले, पार्टी की बैठक में तमिलनाडु के सीएम ओ पनीरसेल्वम ने गद्दी छोड़ने की पेशकश की और शाम को पनीरसेल्वम ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया।

शशिकला

तमिलनाडु की दिवंगत सीएम जयललिता के प्रति अपनी वफादारी और विश्वसनीयता के लिए पहचान बनाने वाले पन्नीरसेल्वम से इस बार पद छोड़ने की उम्मीद नहीं की जा रही थी। लेकिन एक बार फिर सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद पन्नीरसेल्वम ने खुद की महज ‘कठपुतली सीएम’ की छवि को बरकरार रखा है।

वहीं विरोधी पार्टी डीएमके ने इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि शशिकला, जिन्हें किसी तरह का प्रशासनिक या राजनीतिक अनुभव नहीं है, उन्हें सरकार की कमान कैसे थमाई जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ दिनों से तमिलनाडु सरकार में नेतृत्व परिवर्तन से जुड़े बड़े बदलाव आने के संकेत मिल रहे थे। अनुमान जताया जा रहा था कि जल्द ही मौजूदा मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम को हटाकर खुद शशिकला उनकी जगह मुख्यमंत्री बनेंगी।

https://twitter.com/AIADMKOfficial/status/828174837147328513

ये सभी अटकलें रविवार को सच साबित हो गई। AIADMK के विधायकों ने शशिकला को विधायक दल का नया नेता चुना है। शशिकला परसों मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here